Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nitish Kumar: नीतीश-तेजस्वी में बढ़ रहीं दूरियां! राजभवन पहुंचे CM ने मीडिया के सामने तोड़ी चुप्पी; दे दिए बड़े संकेत

बिहार में एक तरफ सियासी अटकलों का बाजार गर्म है तो दूसरी ओर नीतीश कुमार अपने तय कार्यक्रम के मुताबिक राजभवन पहुंच गए हैं। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार यहां एट होम रिसेप्शन कार्यक्रम में भाग लेने के लिए पटना स्थित राजभवन पहुंचे हैं। इससे पहले नीतीश कुमार ने अपने आवास पर तिरंगा फहराया। इसका वीडियो भी सामने आया है।

By Jagran News Edited By: Rajat Mourya Updated: Fri, 26 Jan 2024 04:59 PM (IST)
Hero Image
नीतीश कुमार पहुंच गए राजभवन, तेजस्वी यादव के नहीं आने पर तोड़ी चुप्पी; दे दिए बड़े संकेत

डिजिटल डेस्क, पटना। Nitish Kumar News बिहार में एक तरफ सियासी अटकलों का बाजार गर्म है तो दूसरी ओर, नीतीश कुमार अपने तय कार्यक्रम के मुताबिक राजभवन पहुंच गए हैं। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार यहां 'एट होम' रिसेप्शन कार्यक्रम में भाग लेने के लिए पटना स्थित राजभवन पहुंचे हैं।

हालांकि, इस कार्यक्रम में तेजस्वी यादव को भी पहुंचना था, लेकिन वो नहीं आए। तेजस्वी के कार्यक्रम से नदारद रहने पर सीएम नीतीश कुमार ने चुप्पी तोड़ी। उन्होंने मीडिया से कहा- जो नहीं आए आप उनसे पूछिए।

वहीं, बिहार में नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने भी तेजस्वी के नहीं आने पर प्रतिक्रिया दी। विजय सिन्हा ने कहा कि अब यह बात तो वो बताएंगे। प्रतिपक्ष संवैधानिक पद का, संवैधानिक संस्था का और हम अपने राष्ट्रीय पर्व का सम्मान करते हैं। जिस भी पद पर रहते हैं मैं निश्चित रूप से आता हूं और अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करता हूं।

तेजस्वी के नहीं आने पर मांझी क्या बोले?

हमने तो पहले ही कहा था कि ताश के पत्तों की तरह गठबंधन छिटक जाएगा। जब पत्रकारों ने पूछा कि बिहार में खेला हो गया है, जैसे आपने पोस्ट किया था? इस पर मांझी ने कहा कि यह तो अब कोई भी समझ सकता है कि खेला हो रहा है या नहीं।

बता दें कि नीतीश कुमार ने अपने आवास पर तिरंगा फहराया। इसका वीडियो भी सामने आया है। उन्होंने लोगों के बीच मिठाइयां भी बांटी। वहीं, राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने गांधी मैदान में झंडोत्तोलन किया।

यहां उन्होंने शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, पर्यटन समेत हर क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों का जिक्र करते हुए कहा कि राज्य में हर क्षेत्र में विकास हो रहा है। राज्यपाल ने इससे पूर्व मार्च पास्ट की सलामी ली। सेना में कार्यरत कई अधिकारियों को अलग-अलग पदकों से सम्मानित किया।

बिहार में क्या चल रहा है?

गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों से बिहार में सियासी अटकलों का बाजार गर्म है। नीतीश कुमार के एनडीए में शामिल होने को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं। बीजेपी नेता सुशील मोदी भी कह चुके हैं कि दरवाजे बंद नहीं हैं। वहीं, बीजेपी विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू ने तो यहां तक कह दिया है कि अगल 48 घंटे में फैसला हो जाएगा। नीतीश जी भी तैयार हैं।

नोट- खबर को अपडेट किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- Nitish Kumar: राजद के सब्र का बांध टूटा, नीतीश कुमार से शाम तक मांगा फाइनल जवाब

ये भी पढ़ें- Bihar Political Crisis: 'नीतीश जी तैयार हैं... 48 घंटे में हो जाएगा फैसला', महागठबंधन में फूट तय?

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें