Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Patna Metro Project का CM नीतीश ने तेजस्वी संग किया उद्घाटन: बोले- जल्द पटनावासियों को सौगात देने की कोशिश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना मेट्रो रेल परियोजना के तहत टनल की खुदाई के कार्य का शुभारंभ किया। इस मौके पर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी मौजूद रहे। पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में दोनों ने इससे जुड़ी एक शॉर्ट फिल्म देखा।

By Jagran NewsEdited By: Deepti MishraUpdated: Fri, 07 Apr 2023 02:21 PM (IST)
Hero Image
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना मेट्रो रेल परियोजना के तहत टनल की खुदाई के कार्य का शुभारंभ किया।

 जागरण डिजिटल डेस्क, पटना: बिहार की राजधानी पटना में मेट्रो रेल प्रोजेक्ट के लिए आज यानी शुक्रवार से टनल बनाने का काम शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने टनल निर्माण कार्य का शुभारंभ किया। पटना के मोइनुल हक स्टेडियम स्टेशन के पास से खुदाई शुरू हो गई है।

उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने लिखा, ''मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ पटना मेट्रो के निर्माण कार्य का जायजा लिया और टनल बोरिंग का उद्घाटन भी किया। पटना मेट्रो का कार्य तेज गति के साथ हो रहा है। सुखी, संपन्न, समृद्ध और विकसित बिहार।''

सुखी, संपन्न, समृद्ध और विकसित #बिहार।। pic.twitter.com/IQeqPtyjK8— Tejashwi Yadav (@yadavtejashwi) April 7, 2023

अच्छे और सुंदर बनाए जाएंगे मेट्रो स्टेशन

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि हमने पटना मेट्रो का कार्य शुरू करवा दिया था। आज उसी का निरीक्षण किया है। उन्होंने कहा कि जब अटल बिहार वाजपेई की सरकार में दिल्ली मेट्रो की शुरुआत हुई थी। उस वक्त भी उन्होंने ही मेट्रो प्रोजेक्ट को देखा था। नीतीश ने कहा कि पटना में जो मेट्रो स्टेशन बनेंगे, वे बहुत अच्छे और सुंदर बनाए जाएंगे।

...ताकि पटना वासियों को जल्द मिल सके सौगात

नीतीश कुमार ने आगे कहा, 'हम तो लगे हुए हैं कि जितना जल्दी हो सके मेट्रो का कार्य पूरा हो जाए ताकि पटना वासियों को पटना मेट्रो की सौगात मिल सके। हम तो चाहते ही है कि जल्दी काम पूरा हो जाए। हर जगह काम तेजी से चल रहा है। जगह-जगह लोग लगे हुए हैं और जल्द ही पटना मेट्रो का कार्य पूरा हो जाएगा।'

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने धनराशि को लेकर कहा कि फंड को लेकर कोई चिंता नहीं है। उन्होंने जानकारी साझा करते हुए कहा कि 60 प्रतिशत जहां से आना है, वह तो मिलेगा ही। राज्य सरकार का और केंद्र सरकार का का फंड मिलाकर पटना मेट्रो का काम तेजी से हो रहा है।