Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar: CM नीतीश ने कई प्रोजेक्‍ट्स का किया शिलान्‍यास, 55 योजनाओं पर खर्च होंगे 2,355.96 करोड़ रुपये

Bihar News मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को राजधानी स्थित स्मार्ट सिटी बिल्डिंग के इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर से प्रदेश के कई शहरों के लिए शवदाह गृह सह मोक्षधाम और पेयजल आपूर्ति की योजनाओं का शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने 586.44 करोड़ रुपए की लागत से राज्य के विभिन्न शहरों में स्टार्म वाटर ड्रेनेज व पेयजल आपूर्ति की छह योजनाओं का शिलान्यास किया।

By BHUWANESHWAR VATSYAYANEdited By: Prateek JainUpdated: Sat, 23 Sep 2023 10:03 PM (IST)
Hero Image
Bihar: CM नीतीश ने कई प्रोजेक्‍ट्स का किया शिलान्‍यास, 55 योजनाओं पर खर्च होंगे 2,355.96 करोड़ रुपये

राज्य ब्यूरो, पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को राजधानी स्थित स्मार्ट सिटी बिल्डिंग के इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर से प्रदेश के कई शहरों के लिए शवदाह गृह सह मोक्षधाम और पेयजल आपूर्ति की योजनाओं का शिलान्यास किया।

इन योजनाओं की लागत 2,355.96 करोड़ रुपये है। इस राशि से 55 योजनाओं पर काम होगा। मुख्यमंत्री ने 586.44 करोड़ रुपए की लागत से राज्य के विभिन्न शहरों में स्टार्म वाटर ड्रेनेज व पेयजल आपूर्ति की छह योजनाओं का शिलान्यास किया।

38 नगर निकायों में शवदाह गृहों का श‍िलान्‍यास

पटना के लिए 1283 करोड़ रुपए की लागत से स्टार्म वाटर ड्रेनेज की 10 योजनाओं का शिलान्यास किया। वहीं, सात निश्चय-2 के तहत 226.72 करोड़ रुपए की लागत से राज्य के 36 जिलों के 38 नगर निकायों में शवदाह गृह सह मोक्षधाम की योजनाओं का शिलान्यास किया।

इस मौके पर उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, वित्त मंत्री विजय चौधरी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, डॉ. एस सिद्धार्थ, नगर विकास एवं आवास विभाग के अपर मुख्य सचिव अरुणीश चावला, मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार, पटना के नगर आयुक्त अनिमेष पराशर व बुडको के प्रबंध निदेशक धर्मेंद्र कुमार सहित कई अन्य आला अधिकारी भी मौजूद थे।

वहीं, वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से मधेपुरा, भोजपुर, दरभंगा व समस्तीपुर के जिलाधिकारी, नगर आयुक्त व महापौर जुड़े थे।

यह भी पढ़ें- Begusarai: जिले में रिकॉर्ड तोड़ बारिश, तस्‍वीरों में दि‍ख रहा अस्त-व्यस्त जनजीवन; अभी भी भारी वर्षा का अलर्ट

यह भी पढ़ें- बर्थडे पार्टी में कानून को दिखाया ठेंगा... अचानक लॉज पहुंची पुलिस ने नर्तकी संग रंगरेलियां मनाते 9 को दबोचा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें