Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar में आज से जदयू का पोल-खोल अभियान, सड़कों पर मशाल जुलूस और कैंडल मार्च निकालेंगे नेता

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जदयू) आज से केंद्र सरकार के खिलाफ पोल खोल अभियान शुरू करने जा रही है। पहले दिन इस अभियान को लेकर सड़कों पर मशाल जुलूस निकाला जाएगा। इस दौरान पार्टी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे। बताया जा रहा है कि इस अभियान का आयोजन तीन चरणों में किया जाना है।

By Jagran NewsEdited By: Mukul KumarUpdated: Fri, 01 Sep 2023 09:31 AM (IST)
Hero Image
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार। फोटो- जागरण

राज्य ब्यूरो, पटना : जाति आधारित गणना को रोकने की साजिश तथा केंद्र सरकार की कुछ नीतियों के खिलाफ आज से यानी कि शुक्रवार को जदयू का पोल-खोल अभियान आरंभ होगा। यह अभियान तीन चरणों में होगा। पोल खोल अभियान के पहले दिन मशाल जुलूस व कैंडल मार्च निकाला जाना है।

अपने-अपने घरों में काला झंडा लगाएंगे नेता

पटना में इसके तहत पार्टी के प्रदेश कार्यालय से हार्डिंग पार्क तक मशाल जुलूस व कैंडल मार्च निकाला जाएगा। पार्टी के कई वरिष्ठ नेता, पदाधिकारी व कार्यकर्ता इसमें शामिल होंगे। पोल खोल अभियान के दूसरे चरण के तहत सात से 12 सितंबर तक प्रखंड मुख्यालयों में मशाल जुलूस व कैंडल मार्च का आयोजन होगा।

इसी तरह तीसरे चरण में 15 से 20 सितंबर तक पार्टी के सभी पदाधिकारी अपने-अपने घरों में काला झंडा लगाकर केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे।

जातीय जनगणना के मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरेगी पार्टी

गौरतलब है कि पोल खोल अभियान का जिक्र बिहार में पिछले कई दिनों से हो रहा है। नीतीश कुमार (Nitish Kumar) आए दिन पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर तमाम विकास के मुद्दों पर निशान साधते हैं।

वहीं, पिछले कुछ दिनों से भाजपा बिहार में जातीय जनगणना और अन्य मुद्दों को लेकर सीएम नीतीश को घेर रही है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए जदयू ने पोल खोल अभियान का आयोजन करने का निर्णय लिया है। 

जदयू का कहना है कि पोल खोल अभियान के जरिए वह जनता को केंद्र सरकार की नीतियों में हो रही गड़बड़ियों के बारे में बताएगी।