Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

I.N.D.I.A की बैठक के बाद बोले CM नीतीश- देश का इतिहास नहीं बदलने देंगे.. जो केंद्र में हैं, वो पक्का हारेंगे

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि सभी दल एकजुट होकर काम कर रहे हैं। आने वाले लोकसभा चुनाव में इसका अच्छा परिणाम देखने को मिलेगा। उन्होंने कहा कि जो लोग केंद्र में बैठे हैं उनकी हार होगी। इसके अलावा मीडिया की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि एक बार जब आप उनसे मुक्त हो जाएंगे तो आप वही लिखेंगे और बोलेंगे जो आपको सही लगता है।

By Jagran NewsEdited By: Mukul KumarUpdated: Fri, 01 Sep 2023 05:26 PM (IST)
Hero Image
मुंबई में बैठक के दौरान सीएम नीतीश कुमार। फोटो- जागरण

पटना, जागरण डिजिटल डेस्क। I.N.D.I.A गठबंधन की बैठक के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कहा कि सभी पार्टियां एक दूसरे के साथ मिलकर काम कर रही हैं। उन्होंने कहा कि निश्चित तौर इसका अच्छा परिणाम होगा। उन्होंने कहा कि अभी जो लोग केंद्र में हैं, अगले चुनाव में उनकी हार जरूर होगी। 

सीएम नीतीश ने मीडिया को बताया बंदी

सीएम नीतीश ने मीडिया की ओर इशारा करते हुए कहा कि आप फिलहाल एक तरह से बंदी हैं। एक बार जब आप उनसे मुक्त हो जाएंगे, तो आप वही लिखेंगे और बोलेंगे जो आपको सही लगता है। सीएम नीतीश ने आगे कहा कि वे (भाजपा) देश के इतिहास को बदलना चाहते हैं और हम सब उन्हें ऐसा नहीं करने देंगे।

इसके अलावा, पीएम मोदी की नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि अभी जो काम नहीं कर रहे हैं, उनकी खूब तारीफ हो रही है। वहीं, जो राज्य में अच्छा काम कर रहे हैं, उनके बारे में कोई बात नहीं कर रहा है। सीएम नीतीश ने आगे कहा कि हम समाज के हर तबके का उत्थान करेंगे, किसी की उपेक्षा नहीं होगी।

मुंबई में हुई औपचारिक बैठक

बता दें कि 31 अगस्त को एक अनौपचारिक बैठक के बाद, मुंबई में इंडिया नेशनल डेवेलोपमेंटल इन्क्लूसिव एलायंस (INDIA) गठबंधन के सदस्यों ने आज यानी कि 1 सितंबर को मुंबई में औपचारिक बैठक की।

इसमें 14 सदस्यीय समन्वय समिति का गठन किया गया। इस दौरान, राजद सुप्रीमो लाल प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav), कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi), एनसीसी प्रमुख शरद पवार समेत तमाम बड़े नेता उपस्थित रहे।