Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Coaching News: बिहार के शिक्षा मंत्री बोले- दिल्ली जैसी घटना नहीं होने देंगे, कोचिंग संस्थानों को दे डाली हिदायत

Patna News दिल्ली में कोचिंग सेंटर में हुए हादसे के बाद अब बिहार सरकार भी सख्त हो गई है। इसी क्रम में पटना के जिलाधिकारी ने कोचिंग संचालकों के साथ एक बड़ी बैठक की है। इधर खान सर के कोचिंग संस्थान की भी जांच की गई जहां उनसे पेपर मांगे गए। उन्होंने आज यानी बुधवार को पेपर देने का भरोसा दिया।

By Arun Ashesh Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Wed, 31 Jul 2024 07:22 PM (IST)
Hero Image
बिहार के शिक्षा मंत्री सुनील कुमार (जागरण)

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar News: शिक्षा मंत्री सुनील कुमार ने कहा है कि राज्य सरकार कोचिंग में पढ़ने वाले छात्र छात्राओं की सुरक्षा को लेकर चिंतित है। नई दिल्ली के एक कोचिंग संस्थान में जल भराव के कारण हुए हादसे के बाद राज्य सरकार ने सुरक्षा मानकों की जांच का आदेश दिया है।

दिल्ली जैसी घटना बिहार में नहीं होने देंगे: शिक्षा मंत्री

बुधवार को जदयू कार्यालय में आयोजित जन सुनवाई कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों से बातचीत में सुनील कुमार ने कहा कि सुरक्षा मानकों की जांच में कमी पाने पर काेचिंग संस्थानों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। अधिकारियों को भी कहा गया है कि वे जांच में कोताही न करें। सुनील कुमार ने कहा कि दिल्ली की घटना दुखद है। उन्होंने कहा कि दिल्ली जैसी घटना बिहार में नहीं होने देंगे।

आरक्षण मामले में नीतीश सरकार सुप्रीम कोर्ट में मजबूती से पक्ष रखेगी

भवन निर्माण मंत्री जयंत राज ने कहा कि नीतीश सरकार पूरी मजबूती से सुप्रीम कोर्ट में आरक्षण को लेकर अपना पक्ष रखेगी। तमाम आधारों को भी पेश करेगी। हमें पूर्ण विश्वास है कि सुनवाई होने के बाद सुप्रीम कोर्ट का फैसला बिहार सरकार के पक्ष में आएगा।

उन्होंने कहा कि जाति आधारित गणना और आरक्षण में बढ़ोतरी का विचार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का था। बिहार की जनता इस सत्य से अवगत है। कार्यक्रम में जदयू के पदाधिकारी संजय वर्मा, अरुण कुमार सिंह, लोकप्रकाश सिंह एवं प्रो. नवीन आर्या चंद्रवंशी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें

Bihar School News: बिहार में 35000 छात्रों ने सरकारी स्कूल से कटवाए नाम, शिक्षा विभाग का प्लान कर गया काम

Bihar Teacher News: अगर कोई भी दिक्कत हो तो तुरंत DEO को फोन मिलाएं शिक्षक, विभाग ने दिया नया ऑर्डर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर