Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar: पूर्व मुखिया नीलेश यादव की हालत बिगड़ी-दिल्‍ली रेफर किया; वार्ड पार्षद के पति को दिनदहाड़े मारी थी गोली

Bihar News फायरिंग में जख्मी पूर्व मुखिया नीलेश यादव की हालत में सुधार नहीं हो रहा है। ऐसे में बेहतर उपचार के लिए उन्हें दिल्ली एम्स भेजा गया है। 31 जुलाई को घात लगाए बैठे बाइक सवार चार अपराधियों ने पूर्व मुखिया पर ताबड़तोड़ फायरिंग की थी। नीलेश यादव की गर्दन बांह और कंघे के आसपास सात गोलियां लगी थी।

By Ashish ShuklaEdited By: Aysha SheikhUpdated: Mon, 07 Aug 2023 01:02 PM (IST)
Hero Image
Bihar: पूर्व मुखिया नीलेश यादव की हालत बिगड़ी-दिल्‍ली रेफर किया; वार्ड पार्षद के पति को दिनदहाड़े मारी थी गोली

जागरण संवाददाता, पटना: पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र के कुर्जी मोड के पास फायरिंग में जख्मी पूर्व मुखिया नीलेश यादव की हालत में सुधार नहीं हो रहा है। ऐसे में, बेहतर उपचार के लिए उन्हें पटना हवाई अड्डा से एयर एंबुलेंस में शिफ्ट कर दिल्ली AIIMS भेजा गया है।

नीलेश वार्ड पार्षद के पति हैं। उनकी गर्दन, बांह और कंघे के आसपास सात गोलियां लगी थी, जिसे चार डॉक्टरों की टीम ने निकाल दिया था। हालांकि, फिर भी उनकी सेहत में सुधार नहीं हो रहा है।

31 जुलाई को क्या हुआ था?

31 जुलाई को कार में सवार होकर नीलेश घर से कार्यालय की तरफ जा रहे थे। पहले से घात लगाए बैठे बाइक सवार चार अपराधियों ने कार को ओवरटेक कर ताबड़तोड़ फायरिंग करनी शुरू कर दी थी।

कार में चालक सहित दो अन्य लोग भी सवार थे, जो सुरक्षित हैं। नीलेश को गंभीर हालत में पास के ही अस्पताल में ले जाया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद पाटलिपुत्र गोलंबर स्थित रूबन अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

शूटरों की उम्र 20 से 25 साल के बीच

वहीं, घटना के बाद पुलिस 70 से अधिक सीसीटीवी फुटेज खंगाल चुकी है। फुटेज में स्पष्ट दिख रहा है कि शूटर घटना के पूर्व नीलेश के घर के आसपास ही घूम रहे हैं। शूटर किसी से मोबाइल पर बातचीत भी करते दिखे। लाल और काले रंग की बाइक पर सवार चारों शूटरों की उम्र 20 से 25 साल के बीच बताई गई है।

तकनीकी अनुसंधान में पुलिस के हाथ दो संदिग्ध नंबर लगे हैं, जो घटना होने के बाद से बंद हैं। पुलिस उन दोनों नंबरों की सीडीआर निकाल कुछ संदिग्ध से पूछताछ कर रही है। वहीं, दूसरी टीम नीलेश का पूर्व में किन लोगों से विवाद था? राजनीति, वचर्स्व और बालू के बिन्दुओ पर छानबीन कर रही है।

पुलिस का दावा है कि वह शूटरों की पहचान की जा चुकी है और उनकी तलाश में छापेमारी की जा रही है। जल्द ही मामले का पर्दाफाश किया जाएगा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर