Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Smart Meter: 'बिजली कंपनियों की तानाशाही बर्दाश्त नहीं', अखिलेश ने नीतीश सरकार को दी वार्निंग; अल्टीमेटम भी दिया

बिहार कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह ने ग्रामीण क्षेत्रों में स्मार्ट मीटर का विरोध करने वाले ग्रामीणों पर प्राथमिकी दर्ज किए जाने की निंदा की है। उन्होंने कहा कि बिजली कंपनियों की तानाशाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कांग्रेस स्मार्ट मीटर के खिलाफ राज्यव्यापी आंदोलन खड़ा करेगी। दूसरी ओर समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी ने कहा कि स्मार्ट प्रीपेड मीटर जनता के हित में है।

By Sunil Raj Edited By: Mohit Tripathi Updated: Fri, 27 Sep 2024 07:13 PM (IST)
Hero Image
बिहार स्मार्ट मीटर विरोध पर प्राथमिकी का विरोध, कांग्रेस करेगी राज्यव्यापी आंदोलन।

राज्य ब्यूरो, पटना। बिहार कांग्रेस अध्यक्ष व पूर्व मंत्री डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह ने ग्रामीण क्षेत्रों में स्मार्ट मीटर का विरोध करने वाले ग्रामीणों पर प्राथमिकी की निंदा करते हुए कहा है बिजली कंपनियों की तानाशाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

डॉ. सिंह ने शुक्रवार को कहा कि साउथ और नार्थ बिहार विद्युत वितरण कंपनियों द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में मीटर लगाने के नाम पर ग्रामीणों के साथ मनमानी की जा रही है।

बिहार के लोगों के साथ हो रहा जुर्म

उन्होंने कहा ग्रामीण क्षेत्रों में स्मार्ट मीटर का जमकर विरोध हो रहा है। लोग लोकतांत्रिक तरीके से इसका विरोध कर रहे हैं। लेकिन बिजली कंपनी के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक ने आदेश दिए हैं कि विरोध करने वालों के खिलाफ आक्रामकता के साथ बल प्रयोग किया जाए। उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई जाए।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा बड़ी संख्या में लोगों के खिलाफ प्राथमिकी कराई भी गई है। उन्होंने कहा कांग्रेस ऐसी घटनाओं की निंदा करती है। बिहार जैसे गरीब प्रदेश के नागरिकों के साथ यह जुल्म है। कांग्रेस इसका जोरदार विरोध करती है।

राज्यव्यापी आंदोलन करेगी कांग्रेस

उन्होंने कहा पार्टी लगातार स्मार्ट मीटर का विरोध कर रही है, लेकिन सरकार के कानू पर जू नहीं रेंग रही। कांग्रेस इसके खिलाफ राज्यव्यापी आंदोलन खड़ा करेगी। जिसमें सहयोगी दलों की मदद भी ली जाएगी।

उन्होंने कहा 30 सितंबर को स्मार्ट मीटर के खिलाफ कांग्रेस राज्यव्यापी आंदोलन करेगी ताकि सरकार स्मार्ट मीटर की वास्तविकता जान सके।

आम जनता के हित में है स्मार्ट प्रीपेड मीटर: मदन सहनी

नीतीश सरकार में समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी ने शुक्रवार को कहा कि स्मार्ट प्रीपेड मीटर जनता के हित में है। जदयू प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से बात करते हुए मदन सहनी ने कहा कि विपक्ष के नेताओं द्वारा राजनीतिक भावना से स्मार्ट प्रीपेड मीटर का विरोध किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष यह कह रहे कि उनकी सरकार आयी तो 200 यूनिट मुफ्त बिजली मिलेगी। दरअसल यह झूठा प्रलोभन है। राजद ने 15 वर्षों तक बिहार में राज किया पर हर घर तक बिजली पहुंचाने का प्रयास नहीं किया। वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के शासनकाल में हर घर एलईडी बल्ब से रोशन हो रहा है।

यह भी पढ़ें: Bihar Bijli News: बिजली उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर, समस्या के समाधान के लिए नहीं करना पड़ेगा इंतजार

Bihar Smart Meter: गांव वालों ने स्मार्ट मीटर पर लगाया ब्रेक, तो अब बिजली विभाग ने निकाली गजब की तरकीब

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें