Move to Jagran APP

बक्‍सर के बैंककर्मी की भोजपुर में हत्‍या, एक साल पहले ही हुई थी शादी; भागलपुर में पदस्‍थापित है पत्‍नी

भोजपुर जिले में हथियार बंद अपराधियों ने बाइक सवार एक बैंककर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी। वह बक्‍सर के रहने वाले थे। उनकी पत्‍नी भागलपुर में पोस्‍टेड है। उनकी शादी एक साल पहले ही हुई थी। बताया जा रहा है कि पत्‍नी गर्भवती हैं।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Updated: Wed, 05 Jan 2022 09:25 AM (IST)
Hero Image
घटनास्‍थल पर जांच करती पुलिस और मृतक की फाइल फोटो। जागरण

आरा, जागरण संवाददाता। भोजपुर जिले में हथियार बंद अपराधियों ने बाइक सवार एक बैंककर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी। यह घटना तरारी थाना अन्तर्गत पीरो-सेदहां नहर पथ पर नोनार कटहवा पुल के समीप हुई। बैंककर्मी का शव मंगलवार को ही मिला था, लेकिन पुलिस शुरू में इसे सड़क हादसा मान रही थी। मंगलवार की रात में पोस्टमार्टम के दौरान पता चला कि उसकी हत्‍या की गई है। मृतक के सिर से गोली (बुलेट का हिस्‍सा) मिली है। पुलिस शुरुआती जांच में इसे दुर्घटना में मौत बता रही थी। हालांकि, बाइक की चाबी शव से करीब 20 फीट दूरी पर मिली थी। मृतक 26 वर्षीय विजय प्रसाद बक्सर जिले के ब्रह्मपुर थाना के पोखराहां गांव निवासी भोला प्रसाद के पुत्र थे। वर्तमान में भोजपुर जिले के पीरो बंधन बैंक में कार्यरत थे।

बिहार पुलिस में कार्यरत है पत्‍नी

वर्तमान में मृत बैंक कर्मी का परिवार बक्सर जिले के रघुनाथपुर वार्ड नंबर एक में स्थित रेलवे फाटक के पास मकान बनाकर 10 वर्षों से रहता है। मृतक के पास से बैग व लैपटॉप गायब बताया जा रहा है, हालांकि नकदी उसके पास ही मिली है। शुरुआती जांच में लूटपाट का विरोध करने पर गोली मारने व पुरानी रंजिश से घटना को जोड़कर देखा जा रहा है। मृतक के सिर, ललाट व चेहरे के भाग में गहरे जख्म के निशान पाए गए हैं। बाइक की स्थिति सामान्य थी। मृतक की पत्नी बिहार पुलिस में सिपाही के पद पर कार्यरत है।  इधर, पीरो डीएसपी राहुल सिंह ने पोस्टमार्टम के दौरान मृतक के शरीर से गोली का पिलेट मिलने की पुष्टि की है। उनके अनुसार शुरूआती जांच में दुर्घटना प्रतीत हो रहा था। शुरुआत में गोली के जख्म का कोई निशान नहीं मिला था। पोस्टमार्टम के दौरान इसका खुलासा हुआ है।

गोली मारे जाने की सूचना पर पहुंची थी पुलिस

पीरो के बंधन बैंक में आरओ के पद पदस्थापित विजय प्रसाद रोज की तरह मंगलवार को कैश कलेक्शन  करने के लिए तरारी की ओर निकले थे। पास में बैग व लैपटॉप भी था।  इस दौरान अपराह्न करीब दो बजे के आसपास पीरो-संदेहा पथ पर नोनार कटहवा पुल के समीप खून से लथपथ हालत में शव पड़ा देख राहगीरों ने इसकी तत्काल सूचना पुलिस को दी। यह भी सूचना दी गई कि गोली लगा प्रतीत हो रहा है। सूचना मिलने ही महकमे में खलबली मच गई थी। तरारी थाना पुलिस के अलावा पीरो डीएसपी तक वहां पहुंच गए थे। पास से मिले पहचान पत्र से मृतक की शिनाख्त हो सकी। बाद में सूचना मिलने पर पीरो के साथी बैंककर्मी भी वहां पहुंच गए। काफी देर गोली के जख्म को खोजा गया, लेकिन नहीं मिला। घटनास्थल पर छानबीन के बाद पुलिस हादसे में मौत होना बता रही थी, जबकि स्वजन हत्या की आशंका जता रहे थे।

13 महीना पहले हुई थी शादी

बक्सर जिले के ब्रह्मपुर थाना के पोखराहां गांव निवासी विजय प्रसाद करीब 11 महीने से पीरो में कार्यरत थे। उनकी शादी 13 दिसंबर 2020 को बिहिया के बेलवनिया निवासी प्रीति कुमारी से हुई थी। पत्नी बिहार पुलिस में भागलपुर में पदस्थापित हैं। पत्नी गर्भवती बतायी जा रही है।

परिवार के कहने पर कराया एक्‍सरे

इधर, रात में जब शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लाया गया तो स्वजनों ने डाक्टर से गोली मारकर हत्या करने की आशंका जताई। इसके बाद मृतक का रात में ही एक्सरे कराया गया। एक्सरे के दौरान गोली का पिलेट नजर आया। इधर, मृतक के चचेरे भाई  भरत का कहना था कि बाइक की स्थिति व  शव की स्थिति को देख ने से नहीं लगता था कि सड़क दुर्घटना में मौत हुई है। इसलिए, डाक्टर को इसकी जानकारी दी गई।

सड़क से  दूर हटकर बाइक की चाबी मिलने से गहराया था शक

मृत्क के पास से 45 हजार  रुपये नकद, दो मोबाइल , पैन कार्ड, आधार कार्ड, डीएल पर्स पैन सहित कई अन्य कागजात  मिले।  बाइक की  चाबी सड़क से करीब 20 फीट दूर हटकर बरामद होने से अनहोनी की आशंका को बल मिला था। यह भी संभावना जताई जा रही कि बैंक कर्मी के पास बैग था। अपराधी सोचे होंगे कि बैग में ही कलेक्शन का पैसा होगा, जिसे छीन लिए। हालांकि बैग में सिर्फ लैपटॉप था। कलेक्शन का पैसा दूसरी जगह था।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।