Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Crime News: बिहार में ये क्‍या हो रहा? बेगूसराय के बाद वैशाली, पटना और लखीसराय में भी फायरिंग, कौन बिगाड़ रहा माहौल

Bihar Crime बिहार में अपराधी बेलगाम होने लगे हैं। बेगूसराय के बाद हाजीपुर और बड़हिया में फायरिंग कर डर का माहौल बनाने की कोशिश हुई है। ऐसा ही वाकया पटना में भी हुआ है। इधर मुजफ्फरपुर में बैंक लूट के अलावा छपरा नवादा में हत्‍या की वारदातें हुई हैं।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Updated: Mon, 19 Sep 2022 02:30 PM (IST)
Hero Image
पीएमसीएच में घायल छात्र को देखते सुशील कुमार मोदी। जागरण

पटना, जागरण टीम। Bihar Crime: बिहार में अचानक डराने वाली आपराधिक वारदातें होने लगी हैं। बेगूसराय गोलीकांड के बाद लगभग उसी तर्ज पर पटना से सटे हाजीपुर शहर और लखीसराय जिले के बड़हिया में फायरिंग की वारदात हुई है। दोनों जगह फायरिंग का मकसद डर फैलाना माना जा रहा है। पटना शहर में भी फायरिंग की वारदात हुई है। इधर, छपरा और नवादा में हत्‍या की खबरें हैं। 

पटना के सुल्‍तानगंज में हुई फायरिंग 

पटना के सुलतानगंज थाना अंतर्गत अंबेडकर हॉस्टल में रविवार की देर रात छात्रों के दो गुटों के बीच हिंसक संघर्ष में गोलाबारी की घटना हुई है। इस घटना में कई छात्र घायल हुए हैं। घायल छात्रों का इलाज पीएमसीएच और दूसरे अस्‍पतालों में हो रहा है।

सुशील मोदी ने पीएमसीएच जाकर जाना हाल 

इस घटना की जानकारी मिलने पर बिहार के पूर्व उप मुख्‍यमंत्री एवं भाजपा सांसद सुशील कुमार मोदी और पूर्व मंत्री जनक राम घायल छात्रों का हाल जानने पीएमसीएच पहुंचे। इस दौरान सुशील मोदी ने कहा है कि बिहार की मौजूदा सरकार और मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से राज्‍य में कानून-व्‍यवस्‍था संभल नहीं रही है। 

बड़हिया में भी दहशत फैलाने की कोशिश

लखीसराय जिले के बड़हिया में भी चार अपराधियों ने फायरिंग कर दहशत फैला दी है। हालांक‍ि, यहां पुलिस तत्‍पर दिखी। इससे पहले कि फायरिंग करके अपराधी भाग पाते, पुलिस ने दो बदमाशों को दबोच लिया। हालांक‍ि दो बदमाश यहां भी निकल भागे, जिनकी तलाश की जा रही है। बड़हिया के थानाध्यक्ष चंदन कुमार के मुताबिक सुबह 9 बजे केवल एक राउंड फायरिंग हुई है। यह घटना यूको बैंक गली के समीप हुई है। दिलचस्‍प है कि पुलिस के हाथ लगे बदमाशों के पास कोई हथ‍ियार नहीं मिला है।

वैशाली जिले में बाइक सवार बदमाशों ने फैलाई दहशत 

वैशाली जिले के हाजीपुर नगर थाना क्षेत्र के मरई चौक पर रविवार की शाम दहशत फैलाने के मकसद से गोलीबारी की गई। यहां बाइक सवार दो अपराधी अंधाधुंंध फायरिंग करते हुए निकलग गए। इस मामले में स्थानीय वार्ड पार्षद प्रत्याशी अजय कुमार ने पुलिस को ल‍िख‍ित शिकायत दी है। आपको बता दें कि बाइक पर सवार दो बदमाश पासवान चौक की तरफ से आए और मरई चौक टीवीएस शोरूम के पास फायरिंग करने के बाद तेजी से राजेंद्र चौक की ओर निकल गए। इस मामले में पुलिस के हाथ अब तक खाली हैं। 

मुजफ्फरपुर में बैंक लूट ले गए अपराधी

मुजफ्फरपुर के गोबरसही में आइसीआइसीआइ बैंक से करीब 14 लाख रुपए लूट होने की सूचना मिल रही है।पुलिस मामले की जांच कर रही है। बैंक की ओर से लूटी गई वास्‍तविक रकम का हिसाब लगाया जा रहा है। यहां से थोड़ी दूरी पर पहले भी बैंक लूट और फाइनेंस कंपनी में लूट की घटनाएं हो चुकी हैं।

छपरा और नवादा में हत्‍या की वारदातें 

इधर, छपरा मुफस्सिल थाना क्षेत्र के यमुना गांव में अधेड़ शख्‍स की गोली मारकर हत्या कर दी गई। खास बात है कि गोली मारने के बाद अपराध‍ियों ने शख्‍स को धारदार हथियार से काट डाला। मरने वाले का नाम गोरखनाथ राय है। दूसरी तरफ, नवादा जिले के नारदीगंज क्षेत्र के मधुवन गांव में एक युवक की हत्या की खबर है। यहां कुल्हाड़ी से काट कर हत्या करने की बात सामने आ रही है। हालांक‍ि शव अभी मिला नहीं है। मामला आपसी विवाद का है। 

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार भी जता चुके हैं चिंता 

इन तमाम घटनाओं से यह सवाल पैदा हो रहा है कि राज्‍य में आपराधिक घटनाएं क्‍या वाकई बढ़ गई हैं। दिलचस्‍प है कि विपक्ष के साथ ही सत्‍ता पक्ष भी प्रकारांतर से इस बात को स्‍वीकार कर रहा है। खुद मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार कह चुके हैं कि राज्‍य में माहौल बिगाड़ने और डर फैलाने की कोशिश हो सकती है। पुलिस इस बारे में अलर्ट है। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर