Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar crime: पटना में दिनदहाड़े दवा दुकानदार की गोली मारकर हत्या, हथियार लहराते अपराधी हुए फरार

बिहार की राजधानी पटना में बुधवार को बदमाशों ने दिनदहाड़े दवा दुकानदार की गोली मारकर हत्या कर दी। दुकानदार की हत्या के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची मामले की जांच-पड़ताल में जुट गई है। पूरी घटना मनेर थाना क्षेत्र के सराय बलुआ पंचमुहानी की है। मृतक की पहचान नेउरा थाना क्षेत्र स्थित गोपालपुर बेला निवासी गोरख राय के रूप में हुई।

By Prashant KumarEdited By: Shashank ShekharUpdated: Wed, 30 Aug 2023 09:48 PM (IST)
Hero Image
पटना में दिनदहाड़े दवा दुकानदार की गोली मारकर हत्या

संवाद सूत्र, मनेर: बिहार की राजधानी पटना में बुधवार को बदमाशों ने दिनदहाड़े दवा दुकानदार की गोली मारकर हत्या कर दी। दुकानदार की हत्या के बाद इलाके में हड़कंप मच गया।

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची मामले की जांच-पड़ताल में जुट गई है। पूरी घटना मनेर थाना क्षेत्र के सराय बलुआ पंचमुहानी की है।

हथियार लहराते फरार हो गए बदमाश 

मृतक की पहचान नेउरा थाना क्षेत्र स्थित जुमनीपुर चौड़ा गोपालपुर बेला निवासी डॉ. संजीवन यादव के बेटे गोरख राय (27) के रूप में हुई।

मृतक का मनेर के सत्तर पंचमुहानी स्थित सुबोध सेवा सदन के नीचे दवा दुकान है। दवा दुकान में ग्राहक बन कर आए बदमाशों ने दुकानदार गोरख राय की गोली मारकर हत्या कर दी।

वहीं, वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश हथियार लहराते फरार हो गए। सूचना मिलते ही पुलिस जब तक घटनास्थल पहुंची तब तक आरोपी फरार हो गए। एफएसएल की टीम ने घटनास्थल का मुआयना किया है।

बताया जा रहा है कि गोरख राय गांव में ही जमीन ले रखी थी, जिसे लेकर ग्रामीणों से भी विवाद भी हुआ था। पुलिस अब विपक्षी गुटों की तलाश में जुटी है। घटनास्थल से पुलिस को दो खोखे मिले हैं।

जमीन कारोबार भी करता था मृतक  

एएसपी विक्रम सिहाग ने बताया कि गोरख जमीन से जुड़ा कारोबार भी करता था। उसका मनेर के कुछ लोगों से विवाद चल रहा था। हत्या के पीछे जमीन विवाद भी कारण हो सकता है। सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है।

सीसीटीवी फुटेज में दिखा एक आरोपी

पुलिस ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसी कैमरों के फुटेज खंगाले, जिसमें लाल रंग की शर्ट पहने एक आरोपित दिख रहा है। उसने लाल रंग का गमछा से गले में लपेट रखा था। एक फुटेज में बिना नंबर प्लेट की बाइक भी दिख रही है, जिससे तीन लोग जा रहे हैं। पुलिस उन संदिग्धों का भी पता लगा रही है।

स्थानीय लोगों ने क्या कहा, पढ़िए

स्थानीय लोगों ने कहा कि तीन की संख्या में बदमाश दुकान में आए थे। दो बदमाश एक बाइक पर सवार थे। वे बारी-बारी दुकान पर पहुंचे और एक ने गोरख से कोई दवा मांगी। गोरख जैसे ही दवा निकालने के लिए झुके कि एक बदमाश ने दो गोलियां उनके सिर और दूसरे ने दो सीने में उतार दी।

इसके बाद बाइक सवार अपराधी फरार हो गए, जबकि उनका तीसरा साथी कुछ दूर तक दौड़ते हुए बाइक लेकर खड़े साथी के पास पहुंचा था।

पुलिस के पहुंचने से पहले ग्रामीण खून से लथपथ गोरख को पटना के राजाबाजार स्थित एक निजी अस्पताल में लेकर गए थे, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर