Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Crime: बिहार में फिर पुलिस पर हमला, विवाद सुलझाने सिपाहियों के साथ पहुंचे दारोगा की वर्दी फाड़ी; वाहन के साथ भी तोड़फोड़

बिहार में पुलिस पर हमले का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अपराधियों के बीच पुलिस का डर पूरी तरह से खत्म होता दिख रहा है। ताजा वारदातें इस बात की गवाही दे रही हैं। मनेर में विवाद सुलझाने सिपाहियों के साथ पहुंचे दारोगा की पिटाई कर दी गई। साथ ही उनकी वर्दी भी फाड़ डाली। पथराव कर पुलिस जीप को भी क्षतिग्रस्त कर दिया।

By Uma Shankar Gupta Edited By: Mukul KumarUpdated: Wed, 27 Dec 2023 10:41 AM (IST)
Hero Image
मनेर में पुलिस पर हमला, दारोगा की वर्दी फाड़ी

संवाद सूत्र, मनेर। पटना जिले के पश्चिमी क्षेत्र में लगातार दूसरे दिन पुलिस पर हमले की वारदात सामने आई है। मंगलवार को दो पक्षों के विवाद को सुलझाने गई मनेर थाने की पुलिस पर एक गुट ने हमला बोल दिया। सिपाहियों के साथ पहुंचे दारोगा रंजीत कुमार यादव की पिटाई कर दी। साथ ही उनकी वर्दी भी फाड़ डाली।

पथराव कर पुलिस जीप को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। इस आरोप में पूर्व मुखिया के पति जय कुमार निराला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। वारदात के बाद से क्षेत्र में तनाव व्याप्त है। एहतियातन इलाके में गश्ती बढ़ा दी गई है।

दो पक्षों के बीच विवाद की जानकारी

सिटी एसपी राजेश कुमार ने बताया कि एक आरोपित को गिरफ्तार किया गया है। अन्य की तलाश की जारी है। विधि-सम्मत कार्रवाई की जा रही है। बताया जाता है कि खासपुर गांव में देर शाम दो पक्षों के बीच विवाद की जानकारी मिली थी।

दारोगा रंजीत कुमार यादव पहुंचे तो मालूम हुआ कि रामानंद चौधरी और पूर्व मुखिया प्रियंका कुमारी के पति जय कुमार निराला के बीच विवाद चल रहा है। माजरा जाने के लिए दारोगा निराला के पास गए तो वह पुलिस की मौजूदगी में समर्थकों के साथ रामानंद के घर में घुस गया और मारपीट करने लगा।

दारोगा ने जताई आपत्ति 

इस पर दारोगा ने आपत्ति जताई तो निराला और उसके समर्थक पुलिसकर्मियों से भिड़ गए। मारपीट शुरू कर दी। खींचातानी में दारोगा की वर्दी फट गई। पुलिसकर्मी जब तक हरकत में आते, तब तक लोगों ने पथराव शुरू कर दिया। इससे पुलिस जीप का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया।

हालांकि, पुलिसकर्मी ने साहस का परिचय दिया और भागने की फिराक में रहे निराला को भीड़ से खींच कर थाने ले गई। विदित हो कि रविवार को आधी रात बाद टेलीकाम कंपनी के टावर गार्ड को बंधक बना कर बैटरी लूट रहे बदमाशों ने बेउर थाने के दारोगा फुलन राम को गोली मारकर जख्मी कर दिया था।

पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की थी, लेकिन किसी बदमाश को नहीं लगी। मौके से तीन अपराधी हथियार और कारतूस के साथ गिरफ्तार किए गए थे, जबकि चार भागने में सफल रहे थे।

यह भी पढ़ें-

क्या गिरिराज, चौबे से लेकर रमा देवी का कट जाएगा टिकट? NDA में युवा नेताओं की दावेदारी से बढ़ीं अटकलें, इंडी गठबंधन में भी माथापच्ची

तीन घंटे चली बैठक... कन्हैया कुमार भी रहे मौजूद, सारा फॉर्मूला सेट; इस बार ऐसे चुनाव मैदान में उतरेगी Congress

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें