Move to Jagran APP

Patna News: दानापुर में BJP नेता के पुत्र के अपहरण की आशंका, लोगों ने सड़क जाम कर किया हंगामा

Kidnapping In Patna पटना जिले के दानापुर में भाजपा नेता के पुत्र के अपहरण की आशंका जताई जा रही है। इसको लेकर शहर में हंगामा मच गया है। लोग सड़क को जामकर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि भाजपा नेता का पुत्र अपने से घर से बी फार्मा की परीक्षा देने के लिए निकला था। उसकेबाद वह वापस नहीं लौटा।

By vidya sagar Edited By: Mukul Kumar Published: Sun, 23 Jun 2024 11:49 AM (IST)Updated: Sun, 23 Jun 2024 10:54 PM (IST)
दानापुर में BJP नेता के पुत्र के अपहरण की आशंका

संवाद सहयोगी, दानापुर (पटना)। घर से 21 जून को बी फार्मा का परीक्षा देने सीवान के दुरौधा के लिए निकला भाजपा नेता राजेश कुमार सिंह का पुत्र आशु सिंह वापस नहीं लौटा।

शनिवार की रात आशु सिंह की मां ज्योति सिंह ने पति राजेश सिंह को बताया कि शनिवार की रात में आशु ने वॉट्सऐप कॉल पर उसका अपहरण कर डीराम डीएवी स्कूल के पास बंधक बनाकर रखने और मारपीट किए जाने की बात कही। जिसके बाद राजेश परेशान हो गये। 

इसके बाद वे दानापुर थाना पहुंचे और शिकायत दर्ज कराकर बेटे के सकुशल बरामदगी की गुहार लगाने लगे। इस संबंध में शाहपुर थाना क्षेत्र के डीफेंस कालोनी निवासी राजेश कुमार सिंह ने थाने में शिवम, मयंक एवं रिक्की के विरूद्ध लिखित शिकायत की है।

भाजपा नेताओं कार्यकर्ताओं ने सड़क जाम किया

आशु के अपहरण की बात सुनते ही भाजपा नेता व कार्यकर्ताओ की भीड़ थाने में लग गयी। उधर, सूचना पर थाने पहुंची पूर्व विधायक आशा सिन्हा व ने थानाध्यक्ष के थाने में नहीं होने पर कार्रवाई में शि‍थिलता बरतने की बात कहते हुए दानापुर गांधी मैदान मुख्य मार्ग को बीबीगंज के निकट सड़क जाम कर आशु की सकुशल बरामदगी की मांग करने लगे।

उधर, पुलिस कार्रवाई करते हुए संदेह के आधार पर आधा दर्जन से अधिक लोगो को पुलिस अभिरक्षा में लेकर पूछताछ करने एवं मोबाइल टॉवर लोकेशन की जांच में जुटी रही। जाम की सूचना पर पहुंची एएसपी दीक्षा ने लोगों को समझा-बुझाकर कार्रवाई का आश्वासन देते हुए जाम हटवाया।

पूर्व विधायक भी थाने में जमी रहीं

जाम स्थल से पूर्व विधायक कार्यकर्ता के साथ थाना पहुंची घंटों पूर्व विधायक थाने में जमी रही। पूर्व विधायक ने कहा कि एएसपी से भी हमलोगों ने बात की है, लेकिन कोई ठोस जवाब नहीं मिल पा रहा है।

भाजपा के जिला ग्रामीण सह दियारा प्रमंडल के प्रभारी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि 21 जून को आशु ट्रेन बी फार्मा का परीक्षा देने घर से सीवान के लिए निकला था।

बीच बीच में उससे बात होता रहा। 22 जून को उसने रात करीब साढे आठ बजे अपनी मां को वॉट्सऐप कॉल किया और वह डरा हुआ था उसने बताया कि उसको कुछ युवकों ने अपहरण कर गोला रोड इलाके में डा दुखन राम डीएवी पब्लिक स्कूल के आसपास रखें हुए है। उन लोगों ने मारपीट भी की है।

मां ने पुलिस को दिया ये बयान

आशु की मां ज्योति सिंह ने बताया कि शुक्रवार को आशु परीक्षा देने सीवान गया था। शनिवार की रात उसका कॉल आया। उसने कहा कि मेरा मयंक व शिवम मिलकर अपहरण कर लिया है। गोला रोड स्थित दुखन राम डीएवी के पास एक अपार्टमेंट के फ्लैट के बाथरूम में बंद कर रखा है।

उनके साथ करीब दर्जनो लड़के है। वे सभी सट्टा के लिए ऑनलाइन गेम खेलने का दबाव बना रहे है। उन लोगों ने धमकी दी है कि उसे नहीं खेलने पर उसके साथ उसके पिता की भी हत्या कर देंगे।

आशु ने कहा कि ये बात पापा को मत बताना नहीं तो वो अकेले घर से निकल जायेंगे और उनके साथ कुछ भी हो सकता है। उसके बाद उसका मोबाइल बंद हो गया। इस कारण मैंने आशु के पापा को ये बात सुबह बताई।

पुलिस ने सीवान में की छापेमारी

उधर, दानापुर पुलिस जानकारी के आधार पर कार्रवाई करते हुए गोला रोड में बताए गए लोकेशन पर स्थित एक अपार्टमेंट में छापेमारी की। यहां एक फ्लैट के कमरे में बहुत सारे सिगरेट बट समेत अन्य सामान बिखरा पड़ा मिला।

पुलिस सूत्रों की माने तो पुलिस को मिले कॉल डिटेल व स्वजन द्वारा दिए गए बयान में अंतर मिल रहा है। जिसको देखते हुए पुलिस ने आशु के मां से भी पूछताछ करने में जुटी है। फिलहाल पुलिस ने मामले में कड़ी से कड़ी जोडने में लगी है।

वहीं, पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आधा दर्जन से अधिक को पुलिस ने अभिरक्षा में लेकर जांच में जुटी है। थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार भारद्वाज ने बताया कि प्रथम दृष्टया कर्ज से जुड़ी बात सामने आई है। आशु ने कई लड़कों से कर्ज लिया हुआ है। मामला गेमिंग से जुड़ा है।

फिलहाल शिवम रिक्की समेत आधा दर्जन से अधिक लोगों को पुलिस अभिरक्षा में लेकर छानबीन की जा रही है। एएसपी दीक्षा ने बताया कि अभी तक जांच गेमिंग से जुड़ी बातें सामने आई आ रही हैं। टीम गठित कर छानबीन की जा रही है। उसके मोबाइल लोकेशन एवं लैपटॉप को खंगाला जा रहा है। जल्दी ही सब सामने आयेगा।

यह भी पढ़ें-

NEET UG Paper Leak: बिहार-झारखंड में EOU की ताबड़तोड़ छापेमारी, Ravi Atri Gang मेंबर सहित 6 गिरफ्तार, उगलेंगे राज

Bihar Crime: जमुई में बीच सड़क पत्नी को चाकू से गोदता रहा पति, देखते रहे लोग; वारदात CCTV में कैद


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.