Move to Jagran APP

Bihar Crime: फिर दहली राजधानी- फुलवारीशरीफ में दो बच्चियों से सामूहिक दुष्‍कर्म, एक की मौत; एक गहरे सदमे में पहुंची

थाना क्षेत्र के एक गांव में दो मासूम बच्चियों को अगवा कर उनके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया जिससे एक की मौत हो गई जबकि दूसरे की हालत नाजुक है। कुकृत्य के बाद आरोपितों ने दोनों को गांव से कुछ दूरी पर खेत में फेंक दिया। सुबह जमीन की मापी करने गए लोगों की नजर दोनों बच्चियों पर पड़ी तो उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी।

By Prashant Kumar Edited By: Prateek Jain Updated: Tue, 09 Jan 2024 11:18 PM (IST)
Hero Image
Bihar Crime: फिर दहली राजधानी- फुलवारीशरीफ में दो बच्चियों से सामूहिक दुष्‍कर्म, एक की मौत; एक गहरे सदमे में पहुंची

संवाद सूत्र, फुलवारीशरीफ (पटना)। थाना क्षेत्र के एक गांव में दो मासूम बच्चियों को अगवा कर उनके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया, जिससे एक की मौत हो गई, जबकि दूसरे की हालत नाजुक है।

कुकृत्य के बाद आरोपितों ने दोनों को गांव से कुछ दूरी पर खेत में फेंक दिया। सुबह जमीन की मापी करने गए लोगों की नजर दोनों बच्चियों पर पड़ी तो उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी।

घायल बच्ची गहरे सदमे में है। सूचना मिलते ही एएसपी फुलवारीशरीफ व थानाध्यक्ष पहुंचे। घायल बच्ची को एम्स में भर्ती कराया। मौके पर खोजी कुत्ते एवं एफएसएल की टीम को बुला आवश्यक साक्ष्य जमा कराए।

टॉवर के जरिए सक्रिय मोबाइल फोन की होगी जांच

एएसपी विक्रम सेहाग ने कहा कि पीड़िता के मामा के बयान पर अगवा कर दुष्कर्म और हत्या का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस मोबाइल डंप डाटा उठाकर जांच करेगी कि कौन-सा नंबर सोमवार की सुबह से मंगलवार की सुबह तक क्षेत्र में लगातार सक्रिय था।

नौ वर्षीय बच्ची अपनी सात वर्षीय सहेली के साथ गांव में ही जलावन लाने सोमवार की सुबह निकली परंतु घर लौट कर नहीं आई। दिव्यांग मां ने बच्चियों की काफी तलाश की, लेकिन वे नहीं मिली। तब थाने पहुंच पुलिस को बच्चियों के लापता होने की जानकारी दी, पुलिस ने ढूंढने का आश्वासन देकर उन्हें लौटा दिया।

मंगलवार की सुबह कुछ लोग खेत में जमीन की मापी के लिए पहुंचे तो वहां एक बच्ची का शव और दूसरी बच्ची को कराहते देखा। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल से बच्चियों के कुछ कपड़े बरामद किए। खोजी कुत्ते ने दो स्थानों पर खून के निशान को चिह्नित कराया। मृत बच्ची के पिता का पहले ही निधन हो चुका है, मां दिव्यांग हैं। वह एकमात्र संतान थी।

दोनों बच्चियों की बेरहमी से पिटाई, हाथ-पांव तोड़े

दोनों बच्चियों के साथ दरिंदगी की सारी हदें पार कर दी गई है। दोनों की बेरहमी से पिटाई भी की गई है। शव का हाथ पांव टूटा हुआ था। वहीं, दूसरी बच्ची घटना से इतनी डरी हुई है कि वह किसी को भी अपने पास आता देख चीखने लग रही है।

खोजी कुत्ते ने आरोपितों तक पहुंचने की राह आसान कर दी है। दरिंदे कहीं और के नहीं, पास के ही हैं। खोजी कुत्ते ने पूरी दिशा और कहां-कहां शव फेंकने के दौरान बच्चियों को रखा गया, उन स्थानों को चिह्नित कराया। पुलिस को वहां खून के निशान भी मिले हैं।

घटना की सूचना पर आसपास के गांव के सैकड़ों लोग जमा हो गए। सभी आक्रोशित थे। पुलिस ने काफी संयम से काम लिया। लोगों के आक्रोश को देखते हुए तीन थानों की पुलिस को मौके पर बुला लिया गया था। मौके पर भाकपा माले की टीम व मुखिया प्रतिनिधि भी मौजूद थे।

स्वान दस्ता और एफएसएल ने घटनास्थल का परीक्षण किया था। खोजी कुत्ता घटनास्थल के आसपास ही घूमता रहा। ऐसे में अंदेशा है कि आरोपित उसी क्षेत्र के रहने वाले हैं। जख्मी हालत में मिली बच्ची अभी सदमे में है। उसकी काउंसलिंग का प्रबंध किया गया है। आरोपितों की पहचान कर जल्द उनकी गिरफ्तारी सुनिश्चित कराई जाएगी। - राजीव मिश्रा, एसएसपी

यह भी पढ़ें - 

Ayodhya Ram Mandir: 1989 में सुपौल के कामेश्वर ने रखी थी राम मंदिर की पहली ईंट , अब रामलला के लिए मिथिला से जाएगा उपहार

BPSC TRE: इस जिले में दूसरे चरण में 483 अभ्यर्थियों ने नहीं कराई काउंसिलिंग, 6वीं से 8वीं के लिए चयनित शिक्षकों की संख्‍या अध‍िक

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।