Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पटना में हैवानियत: स्कूल के लिए निकली नाबालिग लड़की, जबरन होटल में ले जाकर किया दुष्कर्म; इस हालत में मिली

बिहार की राजधानी पटना में एक 12 साल की बच्ची स्कूल जाने के लिए निकली थी लेकिन वह मंगलवार को एक हैवान की हैवानियत का शिकार बन गई। लड़की को एक परिचित व्यक्ति साहिल जबरन बाइक पर बैठाकर एक होटल ले गया और वहां उसके साथ दुष्कर्म किया। लड़की ने अपने साथ हुई पूरी घटना मां को बताई। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

By Jagran NewsEdited By: Jeet KumarUpdated: Thu, 28 Sep 2023 05:30 AM (IST)
Hero Image
12 वर्षीय छात्रा को बाइक से होटल ले जाकर किया दुष्कर्म, पुलिस जांच में जुटी

पटना, जागरण संवाददाता: राजधानी के एक होटल में 12 वर्ष की एक बच्ची मंगलवार को एक हैवान की हैवानियत का शिकार बन गई। इस मामले में बुधवार को प्राथमिकी की गई है। वह एक निजी स्कूल में प्रारंभिक कक्षा की छात्रा है और घर से स्कूल जाने को निकली थी।

उसके पड़ोस में साहिल नाम का एक युवक रहता है, जो परिचित था। उसी पर दुष्कर्म का आरोप है। इसमें उसका साथ संजय नाम के एक और युवक ने दिया, हालांकि वह दुष्कर्म में शरीक नहीं था। दोनों लोग लड़की को झांसे में लेकर राजा बाजार स्थित एक होटल में ले गया, जहां साहिल ने कमरे में ले जाकर उसे डराया-धमकाया।

डरी-सहमी बच्ची कुछ बोल नहीं पा रही

उसने चिल्लाने का प्रयास किया तो मुंह दबा दिया। वह इतनी डर गई थी कि बाहर निकलने के बाद उसके मुंह से शब्द नहीं निकल रहे थे। वह घर की ओर आ रही थी तो उसके भाई ने एक चौराहे पर बदहवास हालत में देखा। फिर उसे लेकर घर गया। डरी-सहमी बच्ची कुछ बोल नहीं पा रही थी। जब वह कुछ देर बाद बुखार से कांपने लगी तो मां को सारी घटना बताई। स्वजन उसे लेकर रूपसपुर थाना पहुंची।

घटनास्थल शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र में है, इसलिए पीड़िता को वहां भेजा गया। थाने में मां और बच्ची रात भर भूखे-प्यासे बैठी रही। बुधवार की सुबह जब एसएसपी राजीव मिश्रा के संज्ञान में मामला आया तो थाने की महिला दारोगा के साथ उसे मेडिकल जांच के लिए भेजा गया। उसके बाद प्राथमिकी की गई। छात्रा आरोपित को पहचानती थी। उसने बताया था कि वह बगल के मोहल्ले का रहने वाला है। वह एक-दो बार छात्रा और उसके भाई से स्कूल जाने के क्रम में मिल चुका था।

यह भी पढ़ें- सेंट जोसेफ स्‍कूल में छात्रा से छेड़छाड़ का मामला: जेल गए शिक्षकों के परिजन वकीलों से मांग रहे जमानत की गारंटी

राजाबाजार में वीआइपी गेस्ट हाउस लेकर गए

मंगलवार की सुबह वह स्कूल जा रही थी। तभी उसने रास्ते में रोक लिया। उसके साथ एक और युवक संजय था। साहिल उसे स्कूल छोड़ने की जिद करने लगा। जब तक वह कुछ समझ पाती, संजय ने जबरदस्ती बाइक पर बिठा लिया। दोनों उसे स्कूल के गेट के पास लेकर गए, लेकिन वहां रुके नहीं। गलियों के रास्ते उसे राजाबाजार में वीआइपी गेस्ट हाउस लेकर गए। छात्रा से कहा कि वे उसे उसके भाई के कहने पर लेकर आए हैं।

यह भी पढ़ें- गया में लोजपा नेता अनवर खान की बदमाशों ने की हत्या, शरीर में दागी छह गोलियां; लोगों ने किया रोड जाम

परीक्षा में नहीं पहुंचने की सूचना पर शुरू हुई खोज

छात्रा के स्कूल में अर्द्धवार्षिक परीक्षा चल रही है। मंगलवार को नौ बजे कक्षा में नहीं पहुंची तो स्कूल से अभिभावकों को मैसेज आया। भाई ने खोजबीन शुरू की तो मालूम हुआ कि दो युवकों के साथ बाइक से जाती दिखी थी। एक परिचित ने जो हुलिया बताया, वह साहिल से मिलता-जुलता था। भाई ने साहिल को काल किया। फोन रिसीव करने पर उसने कहा कि वह उसकी बहन के साथ है। उसने तीन स्थानों पर उसे बुलाया, पर छात्रा नहीं मिली।

होटल संचालक ने आइडी कार्ड लिए बिना दिया कमरा

पुलिस ने होटल में दबिश दी तो मालूम हुआ कि उन्होंने दोनों युवकों के साथ रही बच्ची से बिना कुछ पूछे कमरा दे दिया था। वारदात के बाद होटल कर्मियों ने साक्ष्य छिपाने के उद्देश्य से चादर को भी धो दिया। हालांकि, पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज सुरक्षित रखा है। सराय अधिनियम का पालन नहीं करने और वारदात को अंजाम देने में आरोपित को सहयोग देने के आरोप में होटल संचालक के विरुद्ध भी कार्रवाई की जाएगी। जिला प्रशासन को पत्राचार कर पुलिस होटल सील करने की अनुशंसा करेगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें