Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Crime News: मोबाइल चुरा भाग रहा था चोर, पकड़ने पर चाकू से गोद बुजुर्ग की कर दी हत्या; जांच में जुटी पुलिस

Bihar Crime News पटना में घर में घुस कर मोबाइल चुरा रहे चोर ने पकड़े जाने पर खुद को छुड़ाने के लिए बुजुर्ग पर चाकू से हमला कर दिया। इलाज के दौरान बुजुर्ग की मौत हो गई। सूचना के बाद पहुंची पुलिस को घटनास्थल से छानबीन को दौरान दो मोबाइल मिले हैं। कयास लगाया जा रहा है कि मारपीट और भागने के दौरान में आरोपित का मोबाइल भी वहीं गिर गया होगा। फिलहाल जांच जारी है।

By Jagran NewsEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Sun, 01 Oct 2023 12:09 PM (IST)
Hero Image
मोबाइल चुरा भाग रहा था चोर, पकड़ा तो चाकू से गोद की हत्या। फोटो जागरण

जागरण संवाददाता, पटना। Bihar Crime News: पत्रकारनगर थाना क्षेत्र के मुन्नाचक में शनिवार की सुबह करीब चार बजे घर में घुसकर मोबाइल चुरा रहे चोर ने पकड़े जाने पर खुद को छुड़ाने के लिए बुजुर्ग पर चाकू से ताबड़तोड़ (Bihar Crime news) वार कर दिया। वह जख्मी होकर सड़क किनारे गिर गए। आसपास के लोगों की सूचना पर उन्हें निजी अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

मृतक की पहचान 60 वर्षीय विलायती पासवान के रूप में हुई, जो मूलरूप से बेगूसराय के रहने वाले हैं। वह मुन्नाचक में किराये के एक कमरे में रहकर ई-रिक्शा चलाते थे। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस (Bihar Police) ने मौके से मृतक का की-पैड मोबाइल और एक अन्य मोबाइल बरामद किया है। पत्रकारनगर थानेदार अविनाश कुमार (Patna News) ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज (CCTV और तकनीकी मदद से आरोपी की पहचान की जा रही है।

स्वजनों ने बताया कि विलायती पिछले 40 वर्षों से मुन्नाचक में ही रह रहे थे। दो बेटा और तीन बेटियां हैं। एक बेटा उनके साथ ही मुन्नाचक में रहकर मुंशी का काम करते हैं। जो अक्सर गोदाम पर ही सो जाते हैं। रोज की तरह विलायती ई-रिक्शा चलाकर कमरे पर आ गए।

यह भी पढ़ें: स्कूल कैंपस में घुसकर रसोईया के साथ मारपीट, साफ-सफाई को लेकर हुई कहासुनी; शिक्षिका के पति ने...

मोबाइल बेड के बगल में रखकर सो गए। सुबह करीब चार बजे उन्हें महसूस हुआ कि कमरे में कोई दाखिल हुआ है। नींद खुली तो देखा कि एक चोर (Bihar Crime) जिसकी उम्र 18 से 20 वर्ष के बीच रही होगी, वह उनका की-पैड मोबाइल चुरा रहा है।

विलायती यह देख बेड से उठे तो चोर उनका मोबाइल लेकर भागने लगा। उन्होंने चोर को दौड़कर पकड़ लिया और शोर मचाने लगे। इसके बाद आरोपी उनके साथ मारपीट करने लगा। इसके बाद भी उन्होंने उसे नहीं छोड़ा और आसपास के लोगों को बुलाने लगे।

तभी आरोपी ने चाकू निकाला और बुजुर्ग के हाथ और पेट में घोंप दिया। इससे वह वहीं जमीन पर गिर गए। शोर सुनकर आसपास के तीन चार लोग मौके पर पहुंच गए।

 घटना के बाद चोर को खोजने लगे ग्रामीण

सड़क पर पड़े रहे विलायती चोर-चोर का शोर सुनकर जुटे लोग आरोपित की तलाश करने लगे। इधर अधिक खून बहने से बुजुर्ग की हालत गंभीर हो गई। किसी ने इस बात की सूचना उनके बेटे को दी। वह मौके पर पहुंच पिता को पास के निजी अस्पताल (Hospital) में ले गया। वहां उन्हें भर्ती नहीं किया गया। फिर दूसरे निजी अस्पताल (Hospital) के आइसीयू में भर्ती कराया गया। जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

पहले भी हो चुकी हैं घटनाएं

22 अगस्त: कंकड़बाग के पीसी कालोनी स्थित साईं नेत्रालय के समीप दिनदहाड़े 25 वर्षीय नर्स सोनी कुमारी की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई। पुलिस (Bihar Police) ने पति के खिलाफ नामजद केस दर्ज किया।

23 सितंबर: बुद्धा कालोनी थाना (Bihar Police) क्षेत्र के श्रीकृष्ण नगर रोड नंबर 21 में पार्क के पास दिनदहाड़े युवक की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई। मृतक की पहचान चीना कोठी मोहल्ला निवासी राजन कुमार के रूप में हुई है।

यह भी पढ़ें: आरा में चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी को लात-घूंसों और लाठी-डंडों से पीटा, उतार दिया मौत के घाट; दोस्त ने बताया...