Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Crime: पटना में बदमाशों के हौसले बुलंद, दिनदहाड़े पिस्टल सटा कर लूटे 20 लाख

अगमकुआं थाना क्षेत्र के बौद्ध विहार कालोनी स्थित इंडसइंड बैंक की बाजार समिति उप शाखा भारत फाइनेंशियल इन्क्लूशन लिमिटेड के शाखा प्रबंधक व उप प्रबंधक से गुरुवार की सुबह 1040 बजे दो बाइक पर सवार चार अपराधियों ने पिस्तौल सटा 20 लाख 70 हजार 500 रुपये लूट लिया। उस समय प्रबंधक व उप प्रबंधक रुपयों को भूतनाथ रोड स्थित यूनियन बैंक में जमा कराने जा रहे थे।

By Jagran NewsEdited By: Paras PandeyUpdated: Fri, 08 Sep 2023 05:30 AM (IST)
Hero Image
बौद्ध विहार कालोनी में दिनदहाड़े पिस्टल सटा फाइनेंस कंपनी के प्रबंधक से 20 लाख 70 हजार रुपये लूटा

पटना,जागरण संवाददाता। अगमकुआं थाना क्षेत्र के बौद्ध विहार कालोनी स्थित इंडसइंड बैंक की बाजार समिति उप शाखा भारत फाइनेंशियल इन्क्लूशन लिमिटेड के शाखा प्रबंधक व उप प्रबंधक से गुरुवार की सुबह 10:40 बजे दो बाइक पर सवार चार अपराधियों ने पिस्तौल सटा 20 लाख 70 हजार 500 रुपये लूट लिया। उस समय प्रबंधक व उप प्रबंधक बाइक से दो दिनों का जमा रुपये भूतनाथ रोड स्थित यूनियन बैंक आफ इंडिया में जमा कराने बाइक से जा रहे थे। फाइनेंस कंपनी से लगभग 300 मीटर की दूरी पर दिनदहाड़े हुई लूट की सूचना पर पहुंची पुलिस मार्ग में लगे सीसीटी फुटेज से जांच में जुटी रही।

घटना की जानकारी मिलते ही फाइनेंस कंपनी के क्षेत्रीय कार्यालय के वरीय अधिकारी मौके पर पहुंचे। बौद्ध विहार स्थित भारत फाइनेंशियल इन्क्लूशन लिमिटेड के शाखा प्रबंधक रणजीत कुमार ने बताया कि शाखा से काले रंग के बैग में 20 लाख 70 हजार 500 रुपये लेकर बाइक से 10:30 बजे लेकर भूतनाथ रोड स्थित यूनियन बैंक आफ इंडिया में जमा करने निकला। बाइक को शाखा के उप प्रबंधक नीतीश कुमार चला रहे थे। शाखा से लगभग 300 मीटर आगे बढ़ने पर लगभग 10:40 बजे एक बाइक आगे से व दूसरी बाइक ने पीछे से घेर कर शाखा प्रबंधक को सिर पर पिस्टल सटा दिया।

अपराधियों ने पहले बाइक की चाबी निकाल लियी। रुपयों भरा बैग लूट कर एक अपराधी सीधे व दूसरा विपरीत दिशा की ओर पिस्टल लहराते निकल गया। लोगों की माने तो कालोनी से बाहर निकलते ही अपराधियों ने पिस्टल कमर में खोंस लिया। शाखा प्रबंधक की माने तो बाइक सवार अपराधियों की उम्र 20 से 25 वर्ष के आसपास होगी। पीछे बैठे अपराधियों ने गमछा से मुंह ढंक रखा था।

शाखा प्रबंधक ने दिनदहाड़े लूट की सूचना पहले 112, अगमकुआं थाना पुलिस व क्षेत्रीय कार्यालय को दिया लूट की सूचना मिलते ही एएसपी शरथ आरएस, अगमकुआं थानाध्यक्ष सुधीर कुमार, क्षेत्रीय कार्यालय से कार्यपालक पदाधिकारी राजीव रंजन व प्रबंधक पवन कुमार पहुंचे। अगमकुआं पुलिस ने बताया कि प्रथम दृष्टया प्रतीत होता है कि अपराधियों ने रेकी कर लूटपाट की है। घटनास्थल के समीप नागरिकों ने बताया कि दो बाइक पर सवार चार युवक लगभग 10:15 से घटनास्थल से लगभग 150 मीटर पहले किराना दुकान के समीप मोटरसाइकिल सड़क किनारे लगाया और राहगीरों की तरह खड़े होकर फाइनेंस कंपनी के प्रबंधकों का इंतजार कर रहे थे। थानाध्यक्ष ने बताया कि प्राथमिकी कर पूरे मामले की छानबीन की जा रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें