Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Crime: बिहार में अपराधियों के हौसले बुलंद, महिला को बचाने गए ATS जवान को मारी गोली

अपराधी महिला के गले से चेन और मंगलसूत्र लूट रहे थे। यह देख एटीएस ने अपनी गाड़ी रोक दी।महिला को लुटेरों से बचाने के लिए गाड़ी में पीछे सवार रवि कुमार सबसे पहले उतर गए। लूट की घटना को अंजाम देकर भाग रहे अपराधियों को खदेड़ा उसकी बाइक को धक्का देकर गिरा दिया। अपराधियों को लगा कि वह पकड़े जाएंगे तभी एक ने रवि के पेट में गोली मार दी।

By Jagran NewsEdited By: Mohammad SameerUpdated: Mon, 02 Oct 2023 06:45 AM (IST)
Hero Image
ATS जवान को अपराधियों ने मारी गोली (प्रतीकात्मक फोटो)

संवाद सूत्र, फुलवारीशरीफ (पटना): परसा बाजार थाना क्षेत्र के मंगलीचक के पास रविवार की सुबह करीब नौ बजे महिला को पिस्टल दिखाकर लूटपाट कर रहे अपराधियों ने विरोध कर रहे एटीएस श्वान दस्ता के जवान को गोली मारकर जख्मी कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही आसपास के थानों की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। तब तक एटीएस की टीम जख्मी जवान को लेकर पीएमसीएच पहुंच गई।

जवान की पहचान रवि कुमार सोनार के रूप में हुई, जो मूलरूप से ओडिशा के झासूगोड़ा के रहने वाले हैं। गोली उनके पेट में लगी है। अपराधी दो की संख्या में थे।

जवान को गोली मारने के बाद दोनों बाइक से फरार हो गए। सिटी एसपी पूर्वी संदीप सिंह ने बताया कि जिस महिला के साथ लूट की घटना हुई, उनका और उनके पति का बयान लिया गया है। जख्मी जवान का उपचार चल रहा है। फिलहाल वह खतरे से बाहर हैं।

यह भी पढ़ेंः S Jaishankar का मुरीद हुआ US, विदेश मंत्री को बताया- भारत-अमेरिका के आधुनिक रिश्ते का 'वास्तुकार'

जब तक अन्य जवान गाड़ी से उतरते, कर दी फायरिंग 

एटीएस श्वान दस्ता के जवान एक गाड़ी से प्रशिक्षण के लिए पटना से गया के रास्ते रांची जा रहे थे। गाड़ी में पांच जवान सवार थे और किसी के पास आर्म्स नहीं था। सुबह 09: 55 बजे एटीएस दस्ता की गाड़ी पटना-पुनपुन के बीच मंगलीचक पहुंची। इसी इलाके में एक बाइक पर सवार दो अपराधी ई-रिक्शा सवार सेवानिवृत्त पति के साथ जा रही महिला के गले से चेन और मंगलसूत्र लूट रहे थे। यह देख एटीएस ने अपनी गाड़ी रोक दी।

महिला को लुटेरों से बचाने के लिए गाड़ी में पीछे सवार रवि कुमार सबसे पहले उतर गए। लूट की घटना को अंजाम देकर भाग रहे अपराधियों को खदेड़ा उसकी बाइक को धक्का देकर गिरा दिए। अपराधियों को लगा कि वह पकड़े जाएंगे, तभी एक अपराधी ने पिस्टल निकाली और रवि के पेट में गोली मार दी। गाड़ी से अन्य जवान भी उतर चुके थे, लेकिन यह घटना कुछ सेकेंड में हुई, जिसकी वजह से दोनों अपराधी फरार हो गए।

घटना के बाद सदर एएसपी भी पीएमसीएच पहुंची थी। जवान के स्वजन भी देर शाम पटना पहुंच गए। एटीएस के कुछ पदाधिकारियों ने बताया कि रवि पूर्व में एटीएस स्वाट में रह चुके हैं। उन्हें विशेष प्रशिक्षण भी मिला है। उनके साथ अन्य जवान भी प्रशिक्षित हैं। अगर टीम आर्म्स से लैस होती तो कहानी कुछ और ही होती।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर