Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: पक्ष-विपक्ष के सांसदों से अपराधी मांग रहे रंगदारी, जान से मारने की धमकी भी दी

पक्ष हो या विपक्ष दोनों के सांसद अपराधियों की धमकियों को झेल रहे हैं। पहले राजद के सांसद सुधाकर सिंह को जान से मारने की धमकी मिली। फिर बीजेपी के सांसद प्रदीप सिंह को भी ऐसा ही कॉल आया। दोनों ने पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई हुई है। सुधाकर सिंह ने तो थानेदार पर भी धमकी देने का आरोप लगाया है। जिसकी शिकायत कैमूर एसपी से की गई है।

By Arun Ashesh Edited By: Rajat Mourya Updated: Mon, 09 Sep 2024 03:03 PM (IST)
Hero Image
अररिया से बीजेपी सांसद प्रदीप सिंह (दाएं), राजद सांसद सुधाकर सिंह (बाएं)

राज्य ब्यूरो, पटना। पक्ष और विपक्ष के सांसद समान रूप से अपराधियों की धमकी झेल रहे हैं। बीते एक पखवारे के भीतर भाजपा के सांसद प्रदीप कुमार सिंह और राजद के सांसद सुधाकर सिंह को अलग-अलग अपराधियों ने फोन पर जान से मारने की धमकी दी। दोनों की शिकायत पुलिस स्टेशन में दर्ज है।

राजद के सांसद को अपराधियों के बाद थानेदार की भी धमकी मिली है। उनके मुताबिक, कैमूर जिला के रामगढ़ के थानेदार ने भी उन्हें धमकी दी है।

उनके मुताबिर, थानेदार ने उनके कहा- आप जैसे सांसद-विधायक को मैं जेब में रखता हूं। जहां मर्जी हो शिकायत कीजिए। मेरा कुछ नहीं बिगड़ेगा। सुधाकर ने कैमूर के एसपी से थानेदार की शिकायत की है। एसपी ने मोहनिया के एसडीपीओ को जांच की जिम्मेवारी दी है।

रंगदारी न देने पर जान से मारने की धमकी

सुधाकर के अनुसार, दो सितंबर को अज्ञात अपराधी ने उनसे रंगदारी की मांग की। न देने पर जान से मारने की धमकी दी। उन्होंने अपनी शिकायत पर की गई कार्रवाई के बारे में रामगढ़ के थानेदार से पूछा तो कहा गया कि हम कुछ नहीं करेंगे। आपको जो करना है, कर लीजिए।

बीजेपी के सांसद प्रदीप सिंह को भी मिली धमकी

भाजपा के अररिया के सांसद प्रदीप कुमार सिंह का मामला भी सुधाकर सिंह से मिलता जुलता है। अररिया नगर थाना में दो सितंबर को दर्ज शिकायत में प्रदीप कुमार सिंह ने कहा है कि उन्हें 27 अगस्त को अज्ञात नम्कर से दो काल आया। फोन रिसीव नहीं करने पर मैसेज आया।

इसमें विनोद राठौर ने जेल में बंद अपने भाई दिनेश राठौर को छुड़ाने और 10 लाख रंगदारी देने की मांग की। रुपया अररिया जेल के गेट पर पहुंचाने के लिए कहा गया। नहीं देने पर बम, ग्रेनेड और गोली से उड़ाने की धमकी दी।

सासंद ने बताया कि जिले में विनोद राठौर का गैंग सक्रिय है। यह गैंग बहुत दिनों से मेरे पीछे पड़ा हुआ है। सिंह 2009, 2019 और 2024 में लोकसभा चुनाव जीते हैं। 2014 के आम चुनाव और 2018 के उप चुनाव में दूसरे नम्बर पर थे।

ये भी पढ़ें- Nitish Kumar: अचानक अनंत सिंह से मिलने पहुंचे CM नीतीश कुमार, ललन सिंह भी दिखे साथ; सियासी अटकलें तेज

ये भी पढ़ें- 'RJD का सपना टूटा; 440 वोल्ट का झटका लगा', नीतीश के मंत्री का तीखा बयान; लालू के नेता ने भी दिया करारा जवाब