Move to Jagran APP

Bihar dengue case: राज्य में 3500 के करीब पहुंची डेंगू मरीजों की संख्या, दूसरे दिन भी मिले रिकॉर्ड केस

बिहार में डेंगू मरीजों की संख्या में रिकॉर्ड तोड़ बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। बुधवार के बाद गुरुवार को भी राज्य में रिकॉर्ड संख्या मरीज सामने आए है। सितंबर माह की शुरुआत से लेकर अब तक 3 हजार से अधिक डेंगू मरीजों की पुष्टी हो चुकी है। राज्य में डेंगू मामलों को देखकर स्वास्थ्य विभाग की चिंता लगातार बढ़ती जा रही है।

By Sunil RajEdited By: Shubham SharmaUpdated: Thu, 21 Sep 2023 09:03 PM (IST)
Hero Image
बिहार में तेजी से बढ़ रहे डेंगू के मरीज। (प्रतीकात्मक तस्वीर)
राज्य ब्यूरो, पटना : प्रदेश में डेंगू के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। बुधवार के बाद गुरुवार को भी प्रदेश में तीन सौ अधिक डेंगू के नए मरीज सामने आए। 

स्वास्थ्य विभाग के आकड़ों के अनुसार, गुरुवार को राज्य में 363 नए डेंगू मरीजों की पहचान की गई है। वहीं, दूसरी ओर अस्पतालों में भर्ती डेंगू मरीजों की संख्या बढ़कर 283 हो गई है।

3500 के करीब पहुंचा आंकड़ा 

स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि गुरुवार को सिर्फ पटना में 109 मरीजों में डेंगू की पुष्टी हुई। वहीं, भागलपुर में 47, वैशाली में 25, औरंगाबाद में 23 और सारण में 21 डेंगू मरीजों की पहचान की गई। ट

राज्य में नए मरीज मिलने के बाद इनकी संख्या 3462 पहुंच गई है। कहा जा रहा है कि शुक्रवार को ये आंकड़ा और भी तेजी से बढ़ सकता है।

सितंबर माह में मिले 3187 मरीज

अकेले सितंबर महीने में 20 तारीख तक 3187 डेंगू मरीज मिल चुके हैं। विभाग के अनुसार 12 मेडिकल कालेज अस्पतालों में भर्ती होकर उपचार कराने वालों की संख्या भी बढ़ी है।

बुधवार को अस्पतालों में भर्ती मरीजों की संख्या 274 थी, जो गुरुवार को बढ़कर 283 हो गई। सर्वाधिक 132 डेंगू मरीज जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कालेज अस्पताल भागलपुर में भर्ती हैं।

ये भी पढ़ेंः Dengue cases: डेंगू का डंक लोगों को बना रहा अपना शिकार, मुजफ्फरपुर में 10 नए मरीज मिले, संख्या 55 के पार

दूसरे नंबर पर अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कालेज गया है, जहां 26 मरीजों का तथा विम्स पावापुरी में 25 मरीजों का उपचार चल रहा है।

ये भी पढ़ेंः झारखंड में डेंगू का कहर! स्वास्थ्य विभाग ने अब प्राइवेट अस्पतालों को दिया ये सख्त आदेश, मान जाएं नहीं तो...

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।