Move to Jagran APP

Bihar Politics: लालू यादव को किसने किया बर्बाद? डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने दिया करारा जवाब, इस बयान से मच सकता है सियासी बवाल

Bihar Politics बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। इस बार उन्होंने राजद सुप्रीमो लालू यादव को लेकर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि लालू जब स्वयं बिहार के मुख्यमंत्री थे तब 1997 में देश में जनता दल की सरकार थी। तब लालू प्रसाद के खिलाफ सीबीआई ने पहला केस दर्ज किया था तथा चार्जशीट दाखिल किया था।

By Jagran News Edited By: Mukul KumarPublished: Wed, 31 Jan 2024 01:29 PM (IST)Updated: Wed, 31 Jan 2024 01:40 PM (IST)
बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और लालू यादव

जागरण संवाददाता, मुंगेर। Bihar Political News In Hindi लालू जब स्वयं बिहार के मुख्यमंत्री थे तब 1997 में देश में जनता दल की सरकार थी। तब लालू प्रसाद (Lalu Yadav) के खिलाफ सीबीआई ने पहला केस दर्ज किया था तथा चार्जशीट दाखिल किया था। उनको जब सजा हुई तो राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आर्डिनेंस को फाड़कर उनको जेल भेजने का काम किया।

आज यदि लालू प्रसाद मुखिया भी नहीं बन पा रहे हैं तो उसका एक ही कारण है राहुल गांधी ने उनका आर्डिनेंस फाड़ दिया। जो भ्रष्टाचारी है उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। लाल प्रसाद जब मुख्यमंत्री थे तब चारा खा गए और जब रेल मंत्री थे तो गरीबों का नौकरी खा गए। इसलिए कार्रवाई होती रहेगी। यह रुकने वाला नहीं है।

बिहार में डबल इंजन की सरकार है- सम्राट चौधरी

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचारियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई होगी। यह बातें बिहार के उप मुख्यमंत्री सह भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने मुंगेर में कहीं। वे यहां पूर्व सांसद सह जदयू जिलाध्यक्ष नचिकेता मंडल के पिता ब्रह्मानंद मंडल के निधन पर उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे।

उन्होंने कहा कि बिहार में डबल इंजन की सरकार है। डबल इंजन की सरकार में विकास ही हमारा एकमात्र लक्ष्य है। एक ही एजेंडे पर काम होगा। हम विकास को बढ़ाएंगे। बिहार का बजट 2 लाख 61 हजार करोड़ का बजट है। भारत सरकार दो लाख करोड़ से अधिक रुपया बिहार सरकार को देती है ताकि बिहार समृद्ध हो तथा आगे बढ़े।

जमीन, शराब और बालू माफिया को बख्शा नहीं जाएगा- सम्राट

मुंगेर में गंगा पर निर्मित रेल पुल के बगल में एक और पुल बनाने का रेलवे ने प्रस्ताव दिया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अटल बिहारी वाजपेयी के समय में इसकी शुरुआत हुई थी। जमालपुर में रेलवे विश्वविद्यालय की स्थापना का प्रयास किया जा रहा है।

राज्य में जमीन, शराब और बालू माफिया को बख्शा नहीं जाएगा। 2020 में नीतीश कुमार के नेतृत्व में सरकार बनाने का जनता को भरोसा दिलाया था उसे हम पूरा कर रहे हैं।

इस मौके पर मुंगेर विधायक प्रणव कुमार, जिलाध्यक्ष अरुण कुमार पोद्दार, राजेश जैन, रविन्द्र सिंह कल्लू, लोकसभा प्रभारी अमरेंद्र कुमार अमर, अविनाश कुमार नन्हें, जदयू के प्रदेश सचिव सौरभ निधि, प्रवक्ता विमलेंदु राय, राजद महासचिव प्रमोद कुमार यादव सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे।

यह भी पढ़ें-

Bihar Politics: 'कांग्रेस को कोई नहीं चाहता था...', बिहार में पाला बदलने के बाद Nitish Kumar के नेता ने खोल दी I.N.D.I.A की पोल

'बच्चे को क्या पता...', तेजस्वी का नाम सुनते ही भड़के मुख्यमंत्री Nitish Kumar, I.N.D.I.A पर भी निकाली भड़ास


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.