Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar: DG शोभा ओहटकर से विवाद के बाद DIG अनुसूया साहू का तबादला, अब मिली ये जिम्मेदारी

डीजी शोभा ओहटकर और डीआईजी अनुसूया रणसिंह साहू के बीच करीब 6 माह से चल रहे विवाद को खत्म करने के लिए गृह विभाग ने बड़ा फैसला लिया है। डीआईजी अनुसूया रणसिंह साहू का तबादला कर दिया गया है। इससे पहले डीआईजी अनुसूया ने गृह विभाग के उच्च अधिकारियों को डीजी शोभा ओहटकर पर मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाकर 13 पन्ने का त्राहिमाम संदेश लिखा था।

By Edited By: Shubham SharmaUpdated: Thu, 21 Sep 2023 08:33 PM (IST)
Hero Image
डीजी से विवाद के बाद डीआईजी अनुसूया साहू का तबादला। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना : डीजी शोभा ओहटकर और डीआईजी अनुसूया रणसिंह साहू का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार को गृह रक्षा वाहिनी एवं अग्निशमन सेवा की महानिदेशक (डीजी) शोभा ओहटकर से विवाद के बाद डीआईजी अनुसूया रणसिंह साहू का तबादला कर दिया गया है।

डीआईजी अनुसूया को अब नागरिक सुरक्षा के डीआइजी सह उप-निदेशक की जिम्मेदारी सौंपी गई है। गृह विभाग ने गुरुवार को इसकी अधिसूचना जारी कर दी।

दोनों अधिकारियों ने गृह विभाग को लिखा था पत्र

गौरतलब है कि डीआईजी अनुसूया रणसिंह साहू और डीजी शोभा ओहटकर के बीच करीब छह माह से विवाद चल रहा था। इसको लेकर दोनों महिला आईपीएस अधिकारियों की ओर से एक-दूसरे के विरुद्ध गृह विभाग को पत्र भी लिख चुकी हैं।

चर्चा है कि गृह विभाग ने डीआईजी अनुसूया को पद से हटाकर विवाद पर विराम लगाने की कोशिश की है। बता दें कि डीआईजी अनुसूया रणसिंह साहू ने डीजी शोभा ओहटकर पर मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाकर त्राहिमाम संदेश लिखा था।

13 पन्ने का त्राहिमाम संदेश

तेरह पन्ने के इस पत्र में डीआईजी ने आरोप लगाया था कि टेंडर में गड़बड़ी का मामला उठाए जाने के बाद से डीजी उन्हें प्रताड़ित कर रही हैं। साथ ही सुनियोजित तरीके से फंसाने के लिए जाल बिछाया जा रहा है।

ये भी पढ़ेंः Patna: DIG अनुसूया के खिलाफ गृह विभाग को भेजा गया आरोपों का पुलिंदा, हो सकती है विभागीय कार्यवाही

वहीं, डीजी शोभा ओहटकर ने डीआईजी अनुसूया के आरोप को सिरे से खारिज करते हुए कहा था कि उनपर बिना सूचना छुट्टी पर जाने से लेकर अनुशासनहीनता और विभाग की छवि धूमिल करने का आरोप है। विभागीय कार्रवाई से बचने के लिए डीआईजी झूठ बोल रही हैं।

ये भी पढ़ेंः  Bihar News: बिहार में फिर विवादों में DG शोभा ओहटकर, अब महिला DIG ने लिखा 'त्राहिमाम' संदेश; जानिए पूरा मामला

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें