Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिहार के DGP आरएस भट्टी को केंद्र ने दी नई जिम्मेदारी, IPS दलजीत सिंह चौधरी को BSF की कमान

Bihar DGP Rajwinder Singh Bhatti बिहार के डीजीपी आरएस भट्टी (IPS RS Bhatti) को नई जिम्मेदारी देते हुए केंद्र सरकार ने सीआईएसएफ के महानिदेशक के पद पर नियुक्त कर दिया है। वहीं आईपीएस अधिकारी दलजीत सिंह चौधरी (IPS Daljit Singh Chauhary) को बीएसएफ का महानिदेशक बनाया गया है। चौधरी वर्तमान में एसएसबी के महानिदेशक के तौर पर अपनी सेवा दे रहे थे।

By Jagran News Edited By: Yogesh Sahu Updated: Wed, 28 Aug 2024 08:18 PM (IST)
Hero Image
Bihar DGP: बिहार के डीजीपी आरएस भट्टी को मिली नई बड़ी जिम्मेदारी।

जागरण नेटवर्क, पटना। बिहार के डीजीपी के पद पर सेवारत आईपीएस राजविंदर सिंह भट्टी (आरएस भट्टी/ IPS RS Bhatti) को केंद्र सरकार ने नई जिम्मेदारी दे दी है। केंद्र ने उन्हें केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ/ CISF) के महानिदेशक (डीजी) के पद पर नियुक्ति दी है।

इसके अलावा केंद्र सरकार ने आईपीएस अधिकारी दलजीत सिंह चौधरी (IPS Daljit Singh Chauhary) को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के महानिदेशक पद पर नियुक्त किया गया है। चौधरी अभी एसएसबी (SSB) के महानिदेशक के रूप में कार्यरत थे।

दोनों आईपीएस अफसर अगले साल होंगे रिटायर 

बता दें कि आरएस भट्टी बिहार कैडर (Bihar Cadre) के 1990 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। वहीं, दलजीत सिंह चौधरी भी यूपी कैडर (UP Cadre) के 1990 बैच के ही आईपीएस अधिकारी (IPS Officer) हैं।

भट्टी 30 सितंबर 2025 को सेवानिवृत्त होने वाले हैं। इसी तरह चौधरी भी 30 नवंबर 2025 में रिटायर होंगे। ऐसे में दोनों ही अधिकारियों को उनकी सेवानिवृत्ति की तारीख तक के लिए यह कार्यकाल दिया गया है।

शहाबुद्दीन को गिरफ्तार कर चर्चा में आए थे आरएस भट्टी

आईपीएस आरएस भट्टी (IPS RS Bhatti) को दिसंबर 2022 में बिहार का नया पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) नियुक्त किया गया था।

इससे पहले वह सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) पूर्वी कमान के एडीजी के पद पर कार्यरत थे। बता दें कि भट्टी सिवान के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन को गिरफ्तार कर चर्चा में आए थे।

यह भी पढ़ें

Bihar New DGP : शहाबुद्दीन को गिरफ्तार करने वाले राजविंदर सिंह भट्टी होंगे नए डीजीपी, 1990 बैच के हैं IPS अफसर

Bihar IAS Officer Transfer: बिहार में 25 IAS अधिकारियों का तबादला, कई जिलों में नए डीडीसी नियुक्त

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर