Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: बिहार में मास्टरों की छुट्टी घटी, शिक्षा मंत्री को पता ही नहीं; बोले- सरकार के स्तर पर यह निर्णय नहीं हुआ

Bihar News बिहार में शिक्षा विभाग द्वारा स्कूल की छुट्टियों को लेकर जारी टाइम टेबल को लेकर बवाल हो गया है। शिक्षकों से ज्यादा विपक्षी नेताओं ने आवाज बुलंद कर दी है। गिरिराज सिंह से लेकर विजय सिन्हा ने सरकार के इस फैसले को तानाशाही बताया है। शिक्षा विभाग ने एक और पत्र जारी कर सफाई दी फिर भी मामला शांत होता नहीं दिख रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Sanjeev KumarUpdated: Wed, 29 Nov 2023 10:15 AM (IST)
Hero Image
बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार के स्कूलों में शिक्षा विभाग द्वारा जारी छुट्टियों को लेकर सियासत तेज हो गई है। भारतीय जनता पार्टी जहां नीतीश सरकार पर तुष्टिकरण का आरोप लगा रही है वहीं अधिकारियों की तरफ से सफाई दी जा रही है। इस बीच अब बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर का भी मीडिया के सामने बयान आया है।

छुट्टियों के बारे में शिक्षा मंत्री को नहीं थी कोई जानकारी

छुट्टियों के मामले पर जब एक मीडिया चैनल ने शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर से सवाल पूछा तो वह इससे अंजान नजर आए। उन्होंने कहा कि इस बारे में हमें पता ही नहीं है। मुझे यह जानकारी आपसे मिल रही है। यह सरकार के स्तर पर निर्णय नहीं लिया गया है। अगर कुछ गड़बड़ी हुई है तो हमलोग इसको संशोधित करेंगे।

नीतीश सरकार पर भाजपा हुई हमलावर

बिहार के स्कूलों में छुट्टियों में तथाकथित छुट्टियों को लेकर भाजपा ने नीतीश सरकार सरकार पर निशाना साधा है। भाजपा ने इसे तुगलकी फरमान करार दिया है। भाजपा ने कहा कि सरकार की हिंदू विरोधी मानसिकता के लिए जनता सड़क पर भी उतर सकती है।

सरकार को यह आदेश किसी भी हालत में वापस लेना होगा, वरना जनता उसे उखाड़ फेंकेगी। इससे पहले भी सरकार तुष्टीकरण वाले निर्णय लेती रही है और विरोध होने आदेश को वापस भी।

सम्राट चौधरी ने बताया- सरकार का तुगलकी फरमान

बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि चाहे रामनवमी-जन्माष्टमी हो या रक्षाबंधन, हिंदुओं के पर्व-त्योहार से जुड़ी हर छुट्टियां को कम कर दी गई है। दीपावली, छठ, दुर्गा पूजा की छुट्टियों में भी बड़े पैमाने पर कटौती की गई है। सरकार ने तुष्टीकरण के तहत ऐसा निर्णय किया है। उन्होंने कहा कि मुस्लिम समुदाय के पर्व-त्योहार पर छुट्टियों को बढ़ा दिया गया है।

यह भी पढ़ें

Bihar News: बिहार के UPSC Rank 1 लाने वाले 9 IAS अधिकारी कौन हैं? पढ़ें पूरी लिस्ट यहां

KK Pathak: केके पाठक के सामने बच्चे नहीं पढ़ सके किताब, फिर जो हुआ उसका शिक्षकों को भी नहीं था अंदाजा


आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर