Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिहार: महिला टीचर ने कहा- प्रिंसिपल करता है अश्लील हरकत, गलत संबंध बनाने का बनाता है दबाव

बिहार के जहानाबाद में एक महिला शिक्षिका प्रधानाध्यापक की अश्लील हरकत से परेशान है। महिला का आरोप है कि प्रधानाध्यापक छेड़खानी करते हैं और गलत सम्बन्ध बनाने के लिए दवाब बनाते हैं। इससे परेशान महिला ने खुदकुशी करने की धमकी दी है।

By Rahul KumarEdited By: Updated: Thu, 10 Mar 2022 05:50 PM (IST)
Hero Image
जहानाबाद में महिला टीचर ने प्रधानाध्यापक पर लगाए गंभीर आरोप। सांकेतिक तस्वीर

संवाद सहयोगी, (कुर्था) अरवल। प्रखंड क्षेत्र के उर्दू मध्य विद्यालय गौहरा में एक शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। वहां की एक सहायक शिक्षिका ने प्रधानाध्यापक पर छेड़छाड़ व अश्लील हरकत करने का आरोप लगाते हुए जिला पदाधिकारी, जिला शिक्षा पदाधिकारी, कुर्था थानाध्यक्ष  व महिला थाना अरवल के पास निबंधित डाक भेजकर न्याय की गुहार लगाई है। इंसाफ नहीं मिलने पर शिक्षिका ने खुदकुशी करने की धमकी दी है। सहायक शिक्षिका का आरोप है कि प्रधानाध्यापक द्वारा काफी दिनों से मेरे साथ अश्लील हरकत व छेड़छाड़ की जा रही है। इसका मैंने विरोध भी किया, लेकिन वे अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे।

'गलत संबंध बनाने के बनाते हैं दबाव'

ऊंची रसूख व पैसा का धौंस दिखाकर मुझे प्रताड़ित करते हैं। विद्यालय में अक्सर हमारे साथ गलत सम्बन्ध बनाने के लिए दवाब बनाता है। इसके एवज में सारी सुविधाएं मुहैया कराने का प्रलोभन देता है। इनकी हरकतों से मैं तंग आ गई हूं। रोज डर के साये में स्कूल जाती हूं। सुरक्षित घर लौट आने तक सहमी रहती हूं। सहायक शिक्षिका ने यह भी कहा कि उर्दू मध्य विद्यालय गौहरा के प्रधानाध्यापक कभी भी हमारे साथ अप्रिय घटना को अंजाम दे सकते हैं। बता दें कि गत दिनों सहायक शिक्षिका का एक वीडियो क्लिप भी इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें वह न्याय की गुहार लगा रही थी। इस बाबत पूछने पर प्रधानाध्यापक मुहम्मद मुमताज आलम ने कहा कि सहायक शिक्षिका द्वारा लगाए गए सारे आरोप बेबुनियाद हैं। वे मुझे झूठे मुकदमे में फंसाने की साजिश रच रही है।    

इस संबंध में प्रखण्ड शिक्षा पदाधिकारी प्रह्लाद पंडित ने पूछने पर बताया कि गत दिनों वायरल वीडियो क्लिप के आधार पर उर्दू मध्य विद्यालय गौहरा जाकर सहायक शिक्षिका के आरोपों की जांच की गई थी। जांच प्रतिवेदन वरीय पदाधिकारी को सुपुर्द किया जाएगा। और वरीय पदाधिकारी के निर्देश पर  दोषी के खिलाफ करवाई की जाएगी।