Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar: समस्तीपुर कोर्ट परिसर में जिले के टॉप अपराधी पर ताबड़तोड़ फायरिंग, बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए SIT गठित

बिहार के समस्तीपुर व्यवहार न्यायालय परिसर में शनिवार की दोपहर करीब दो बजे चार बदमाशों द्वारा घात लगाकर की गई गोलीबारी में दो बंदी घायल हो गए। दोनों को पेशी के लिए लाया गया था। इस घटना में चकमेहसी थाना क्षेत्र के नीमा चकहैदर के रहने वाले प्रभात चौधरी और मुफस्सिल थाना क्षेत्र के दूधपुरा निवासी प्रभात तिवारी घायल हो गए।

By Jagran NewsEdited By: Mohit TripathiUpdated: Sun, 27 Aug 2023 12:46 AM (IST)
Hero Image
बिहार में समस्तीपुर कोर्ट परिसर में दो बंदियों पर गोलीबारी। (प्रतीकात्मक फोटो)

जागरण संवाददाता, समस्तीपुर: बिहार के समस्तीपुर व्यवहार न्यायालय परिसर में शनिवार दोपहर करीब दो बजे चार बदमाशों द्वारा घात लगाकर की गई गोलीबारी में दो बंदी घायल हो गए। दोनों को पेशी के लिए लाया गया था।

इस घटना में चकमेहसी थाना क्षेत्र के नीमा चकहैदर निवासी प्रभात चौधरी और मुफस्सिल थाना क्षेत्र के दूधपुरा निवासी प्रभात तिवारी घायल हो गए। दोनों को आनन-फानन सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। दोनों की हालत अब खतरे से बाहर है।

गोलीबारी के बाद कोर्ट परिसर में कुछ समय के लिए अफरातफरी मच गई। इस बीच चारों बदमाश पैदल ही हथियार लहराते हुए फरार हो गए। पुलिस ने घटनास्थल से चार खोखे बरामद किए हैं।

क्या बोले एसपी विनय तिवारी

एसपी विनय तिवारी ने कहा कि शराब के धंधे में संलिप्त बंदी प्रभात को लक्ष्य बनाकर गोली चलाई गई थी। बदमाशों को चिह्नित कर संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है।

एसआईटी का गठन कर दिया गया है। एक सप्ताह में वारदात में शामिल बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

टॉप- 10 बदमाशों में शामिल है प्रभात चौधरी

बताया गया कि प्रभात चौधरी समस्तीपुर जिले के टॉप टेन बदमाशों की सूची में शामिल है। शराब के धंधे में भी उस पर कई मामले दर्ज हैं। स्पेशल टॉस्क फोर्स (एसटीएफ) ने बीते 18 मई को छापेमारी कर उसे गिरफ्तार किया था।

वहीं, प्रभात तिवारी को पेट्रोल पंप पर चोरी के मामले में पुलिस ने 26 जून को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। दोनों के खिलाफ स्पीडी ट्रायल चल रहा है।

प्रभात चौधरी को निशाना बनाकर फायरिंग

कोर्ट में पेशी के बाद दोनों को पुलिस अभिरक्षा में कैदी वाहन की ओर ले जाया जा रहा था। इसी दौरान घात लगाए दो बदमाशों ने प्रभात चौधरी को निशाना बनाकर फायरिंग शुरू कर दी।

दो अन्य बदमाश आसपास ही हथियार के साथ खड़े थे। इस दौरान प्रभात चौधरी की दाई जांघ और पास ही खड़े प्रभात तिवारी के बाएं हाथ में गोली लग गई।

फायरिंग के बाद फरार हुए अपराधी

सुरक्षाकर्मियों ने किसी तरह जान बचाकर दोनों को कोर्ट हाजत में पहुंचाया। वारदात के बाद सभी बदमाश मुख्य द्वार से निकल कर अलग-अलग दिशा में भाग गए।

न्यायालय परिसर में तैनात सुरक्षाकर्मियों व अन्य लोगों ने उनका पीछा भी किया, लेकिन सभी भागने में सफल रहे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर