Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Flood Alert: बिहार में बाढ़ के बीच नित्यानंद ने लोगों को दिया आश्वसन, बोले- नेपाल से आने वाले पानी पर बनी है नजर

बिहार के कई जिलों में बाढ़ से स्थिति भयावह हो गई है। इस बीच केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने आश्वस्त किया है कि बिहार में भारी बारिश और बाढ़ से निपटने के लिए पूरी तैयारी है। एनडीआरएफ की टीम सतर्क है और केंद्र सरकार तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर संभव मदद के लिए तैयार हैं। नेपाल से आने वाले पानी पर भी केंद्रीय टीम की नजर है।

By Raman Shukla Edited By: Mukul Kumar Updated: Sun, 29 Sep 2024 01:55 PM (IST)
Hero Image
केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय। फोटो- जागरण

राज्य ब्यूरो, पटना। बिहार में भारी बारिश एवं बाढ़ की तैयारियों को लेकर केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने कहा है कि आपदा से बचाने की मुक्कमल तैयारी है। एनडीआरएफ की टीम सतर्क है।

राहत एवं बचाव कार्य को लेकर केंद्र सरकार एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हर संभव मदद के लिए तत्पर हैं। नेपाल से आने वाले पानी पर केंद्रीय टीम की भी नजर बनी हुई है।

नित्यानंद राय ने आगे कहा कि बिहार सरकार तत्परता के साथ स्थिति को निपटने में जुटी है। एनडीआरएफ की 11 टीमें लगाई गई हैं। आठ और टीम रिजर्व रखा गया है। एनडीआरएफ हर परिस्थिति में बिहार में बाढ़ से प्रभावित लोगों को रेस्क्यू करने के लिए तैयार है।

उन्होंने कहा कि एसडीआरएफ और एनडीआरएफ साथ मिलकर काम कर रही हैं। बिहार के लोगों को इस आपदा से चिंता करने के जरूरत नहीं है। बाढ़ नियंत्रण के लिए साढ़े ग्यारह हजार करोड़ रुपये पहली बार मिला है। 

लालू पर पलटवार

बाढ़ तैयारियों को लेकर राजद के कटाक्ष पर नित्यानंद ने कहा कि उस समय का दूध घोटाला करने वाली पार्टी के नेता लालू यादव और उनके पुत्र अभी दुबई का दौरा कर रहे हैं यानी उन्हें बिहार से कोई मतलब नहीं है।

विपक्ष को लेकर किए गए प्रश्न पर नित्यानंद ने कहा कि बिहार में बाढ़ की स्थिति को लेकर ना लालू चिंता करें और ना ही तेजस्वी। लालू की सरकार में बाढ़ जैसी आपदा के समय दूध का घोटाला हुआ था। कई बच्चो को दूध नहीं मिला जिसके कारण मौत हो गई थी। उस वक्त कई अधिकारी जेल गए थे। उस समय के कई नेता अभी भी हैं।

यह भी पढ़ें-

बिहार में बाढ़ से हाल बेहाल, कई घर पानी में समाए; रेलवे ट्रैक पर पानी चढ़ने से ट्रेनें कैंसिल

Bihar Flood: शिवहर में बाढ़ से हाहाकार...उफान पर बागमती नदी, कई गांव हुए खाली; तस्वीरों में देखें तबाही का मंजर

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें