Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Floor Test: '...चट्टान की तरह एकजुट है NDA', Tejashwi Yadav के दावों पर BJP का बड़ा बयान; कहा- फुस्स होगा दावा

बिहार में 12 फरवरी के फ्लोर टेस्ट है। सभी पार्टियों को अपने विधायकों के टूटने का डर सता रहा है। सभी पार्टियां अपने विधायकों को सुरक्षित करने में लगी हुई हैं। इन सबके बीच भाजपा ने कहा है कि एनडीए चट्टान की तरह एकजुट है। सोमवार को होने वाला फ्लोर टेस्ट सिर्फ औपचारिकता है और यह औपचारिकता भी सफलता के साथ पूरी कर ली जाएगी।

By Dina Nath Sahani Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sat, 10 Feb 2024 09:07 PM (IST)
Hero Image
एनडीए एकजुट, फ्लोर टेस्ट सिर्फ औपचारिकता : प्रभाकर मिश्र

राज्य ब्यूरो, पटना। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रभाकर मिश्र ने कहा कि एनडीए चट्टान की तरह एकजुट है। सोमवार को होने वाला फ्लोर टेस्ट सिर्फ औपचारिकता है और यह औपचारिकता भी सफलता के साथ पूरी कर ली जाएगी।

उन्होंने कहा कि महागठबंधन के एक दल के नेता बार-बार खेला होने का दावा कर रहे थे। उनका दावा फुस्स साबित हो चुका है। खेला होने का दावा करने वाले दल पहले अपने दल के अंदर झांकें कि उनके कितने विधायक असंतुष्ट हैं। महागठबंधन के दल असंतुष्ट विधायकों को कितने दिनों तक बांध कर रख सकेंगे।

मिश्र ने कहा कि सबसे हास्यास्पद स्थिति कांग्रेस की है, जब भी, कहीं किसी राज्य में फ्लोर टेस्ट की बात होती है, तो कांग्रेस की नींद उड़ जाती है।

सदन में बहुमत साबित करेगी नीतीश सरकार : श्रवण अग्रवाल

राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्रवण कुमार अग्रवाल ने शनिवार को कहा कि बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार एकजुट है। सोमवार को विधानसभा में नीतीश सरकार पूर्ण बहुमत साबित करेगी।

राजग की एकजुटता देखकर विपक्ष पार्टियां डरी-सहमी हैं और उन्हें अपने विधायकों को एकजुट रखने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। श्रवण अग्रवाल ने कहा कि विपक्षी दलों के विधायकों में असंतोष व्याप्त है। अपने विधायकों के असंतोष को दबाने के लिए उन्हें कैद कर रखा जा रहा है। जबकि राजग के तमाम विधायक एकजुट हैं।

सदन में बहुमत साबित करने के लिए विधायकों का आंकड़े होना चाहिए, जो राजग के पास है जिसमें भाजपा 78, जदयू के 45 और हिन्दुस्तानी अवामी मोर्चा के 4 तथा 1 निर्दलीय मिलाकर 128 विधायक हैं। उन्होंने कहा कि राजद और कांग्रेस के विधायकों में टूट तय है। राजद और कांग्रेस के विधायक ही खेला करने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Bihar Floor Test: Nitish Kumar के साथ बड़ा 'खेला'? श्रवण कुमार के भोज से गायब रहे 5 MLA; JDU ने जारी किया व्हिप

Bihar Floor Test : 24 घंटे Tejashwi Yadav की नजरों के सामने रहेंगे RJD विधायक, गेम होने के डर से लिया बड़ा फैसला