Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Floor Test: विधानसभा में आज तेजस्वी भी लगाएंगे पूरा जोर, देर रात इस RJD विधायक को लेकर आवास पर चलती रही गहमागहमी

Bihar Floor Test बिहार के विधानसभा में आज नीतीश कुमार की अग्निपरीक्षा है। वहीं इस बीच राज्य में सियासी हलचल तेज है। देर रात पुलिस पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के आवास पर पहुंची। टीम ने आवास की तलाशी ली। राजद समर्थकों को पुलिस के आने की सूचना मिल गई। उन्होंने आवास से निकलते ही सिटी एसपी और एसडीएम को घेरने का प्रयास किया।

By Jagran News Edited By: Mukul KumarUpdated: Mon, 12 Feb 2024 08:02 AM (IST)
Hero Image
बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव

जागरण संवाददाता, पटना। Bihar Floor Test Today शिवहर क्षेत्र से राजद (RJD) विधायक चेतन आनंद की गुमशुदगी की शिकायत पर सिटी एसपी चंद्रप्रकाश और एसडीएम के नेतृत्व में चार सदस्यीय टीम रविवार की रात देशरत्न मार्ग स्थित पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव (Tejashwi Yadav) के आवास पर पहुंची।

टीम ने आवास की तलाशी ली, जहां चेतन आनंद बैठे थे। इस बीच, राजद समर्थकों को पुलिस के आने की सूचना मिल गई। उन्होंने आवास से निकलते ही सिटी एसपी और एसडीएम को घेरने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस बल की मौजूदगी में दोनों अधिकारी गाड़ी से निकल गए।

सूत्रों की मानें तो गुमशुदगी की जानकारी होने पर चेतन आनंद ने पुलिस टीम से कहा कि वे यहां पार्टी के काम से आए हैं। हालांकि, पुलिस अधिकारियों ने मौके पर कुछ भी कहने से इन्कार किया। डीआइजी सह एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि विधायक के भाई ने गुमशुदगी की शिकायत की थी।

विधायक के भाई ने दर्ज कराई थी शिकायत

अनुसंधान जारी है। बता दें कि पाटलिपुत्र थाने में रविवार को विधायक चेतन आनंद के भाई अंशुमन आनंद ने लिखित शिकायत की थी। इसमें उन्होंने लिखा था कि बड़े भाई शनिवार की दोपहर ढाई बजे न्यू पाटलिपुत्र कालोनी स्थित आवास से यह कहकर निकले थे कि मैं एक जरूरी बैठक में बाहर जा रहा हूं।

तेजस्वी यादव की आवास के पास भीड़ को हटाती पुलिस

इसके बाद शाम छह बजे से उनके मोबाइल पर संपर्क नहीं हो रहा है। विधायक भाई ने शाम सात बजे तक घर लौट आने की बात कही थी। मगर, उनका अब पता नहीं चल पा रहा है। इससे परिवार के लोग काफी चिंतित हैं। अंशुमन ने पुलिस से न्यायोचित कार्रवाई करने की मांग की थी।

समर्थकों को पुलिस के पहुंचने की मिली थी जानकारी

अंशुमन आनंद का आवेदन मिलने पर पुलिस चेतन आनंद की तलाश में तेजस्वी प्रसाद यादव के आवास पर गई थी। पुलिस टीम सर्च कर ही रही थी कि इंटरनेट मीडिया के माध्यम से समर्थकों व कार्यकर्ताओं को इसकी जानकारी हो गई।

देर रात तक तेजस्वी प्रसाद यादव के आवास के पास काफी संख्या में राजद समर्थकों की भीड़ जमा रही। वे पुलिसिया कार्रवाई से खासा नाराज थे। एहतियातन देशरत्न मार्ग की बैरिकेडिंग कर दी गई। सभी चौराहों पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनात रहे। वरीय अधिकारी भी पटेल गोलंबर के पास वाहन में बैठे नजर आए।

यह भी पढ़ें-

Bihar Floor Test Live Update: बिहार विधानसभा में एनडीए सरकार का फ्लोर टेस्ट आज, तेजस्वी के घर के बाहर बढ़ाई गई सुरक्षा; RJD बोली- हम डरने वाले नहीं

Floor Test पास करेंगे नीतीश कुमार या फिर तेजस्वी कर देंगे खेला? गहमागहमी के बीच शक्ति परीक्षण आज