Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Floor Test: नीतीश की नैया पार लगाएंगे दो 'बाहुबली', जबरन सचेतक के कमरे में बैठाने पर तिलमिलाई RJD

Bihar Politics बिहार में बहुमत परीक्षण से पहले विधायकों को लेकर संशय जारी है। इस बीच राजद ने एनडीए सरकार पर बड़ा आरोप लगा दिया है। आरजेडी की तरफ से कहा गया है कि दो विधायकों को जबरन सचेतक के कमरे में बैठकर रखा गया है। विधायकों की जारी बैठक के बीच पुलिस प्रशासन को हमारे नेता के घर मे प्रवेश कराया गया।

By Jagran News Edited By: Mukul KumarUpdated: Mon, 12 Feb 2024 12:24 PM (IST)
Hero Image
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार। फोटो- जागरण

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Floor Test बिहार में नीतीश सरकार (Nitish Kumar) के शक्ति परीक्षण के पहले भी विधायकों को लेकर संशय जारी है। विधानसभा की कार्यवाही शुरू हो चुकी है, इसी जारी कार्यवाही के बीच की राष्ट्रीय जनता दल ने सत्ता पक्ष पर आरोप लगाया है।

राजद (RJD) का आरोप है कि उसके दो विधायकों को जबरन सचेतक के कमरे में बैठाकर रखा गया है। विधायकों की जारी बैठक के बीच पुलिस प्रशासन को हमारे नेता के घर मे प्रवेश कराया गया। राष्ट्रीय जनता दल के मुख्य प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने सोमवार को विधानसभा की जारी कार्रवाई के बीच बयान जारी किया।

उन्होंने कहा कि उनके दो विधायक चेतन आनंद (बाहुबली आनंद मोहन के बेटे) और नीलम देवी (बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी) को सत्ता पक्ष ने जबरन सचेतक के कक्ष में बैठाकर रखा है। उन्होंने कहा सत्ता प्राप्त करने के लिए यह लोग यहां तक गिर गए हैं कि कुछ भी गलत कदम उठा रहे हैं।

शासन प्रशासन का दुरुपयोग किया जा रहा- राजद

उन्होंने कहा कि शासन प्रशासन का दुरुपयोग किया जा रहा है। इनके लोग अपने विधायकों के साथ गया में बैठक करें तो सब सही, ये रास लीला हो गई। लेकिन हम अपने विधायकों के साथ पटना में बैठक कर रहे हैं तो रोकने के लिए शासन प्रशासन का दुरूपयोग किया जा रहा है। तब हमारा कैरेक्टर ढीला हो जाता है।

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र ऐसे नहीं चलता। लोकतंत्र में लोक लज्जा का परित्याग कर राजनीतिक शुचिता समाप्त की जा रही है।

यह भी पढ़ें-

Bihar Floor Test Live: राज्यपाल के अभिभाषण के बीच नारेबाजी, RJD का आरोप- हमारे दो विधायकों को जबरन सचेतक के कक्ष में बैठाया

Bihar Politics : बिहार विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए RJD-JDU आमने-सामने, पढ़िए विश्वास मत की पूरी प्रक्रिया

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर