Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Floor Test: तेजस्वी कर देंगे 'खेला'! विश्वासमत के लिए अभी तक सदन में नहीं पहुंचे भाजपा-जदयू के ये पांच विधायक

Bihar Floor Test बिहार के विधानसभा में बहुमत परीक्षण की प्रक्रिया जारी है। इस बीच सियासी अटकलें और तेज हो गईं हैं। पहले खबर थी कि राजद के दो विधायकों को सचेतक कक्ष में बैठाकर रखा गया है। अब जानकारी मिली है कि भाजपा और जदयू के कुछ विधायक सदन में अभी तक नहीं पहुंचे हैं। इसको लेकर राजनीति तेज हो गई है।

By Mukul KumarEdited By: Mukul KumarUpdated: Mon, 12 Feb 2024 01:20 PM (IST)
Hero Image
बिहार के सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी

जागरण संवाददाता, पटना। विधानसभा में बहुमत परीक्षण की प्रक्रिया चल रही है। वहीं, राजद के कुछ विधायकों ने अपना पाला बदल लिया है। दूसरी ओर, भाजपा-जदयू के कुछ विधायक भी अभी तक सदन में नहीं पहुंचे हैं।

बताया जा रहा है कि विश्वासमत में सम्मिलित होने के लिए अभी तक भाजपा की ओर से रश्मि वर्मा और भागीरथी देवी नहीं पहुंची हैं। भाजपा के मिश्री लाल यादव और जदयू की बीमा भारती और डॉ संजीव कुमार भी नहीं पहुंचे हैं। 

सत्ता परिवर्तन के बाद यह पहला सत्र

नीतीश कुमार के नेतृत्व में बनी राजग (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) की सरकार आज विधानसभा में विश्वास मत से गुजर रही है। नीतीश कुमार अपनी सरकार के लिए बहुमत का प्रस्ताव सदन में रख रहे हैं। इसके बाद बजट सत्र शुरू हो जाएगा। सत्ता परिवर्तन के बाद विधान मंडल का यह पहला सत्र है। सत्ता पक्ष और विपक्ष की राजनीतिक गहमागहमी चरम पर है और अपने-अपने दावे के बीच लगभग सभी पार्टियों द्वारा ह्विप भी जारी किया जा चुका है।

तेजस्वी यादव की तरफ से सरकार पलटने को लेकर पहले भी चेतावनी दी चुकी है। ऐसे में भाजपा-जदयू के विधायकों के सदन में नहीं पहुंचने से अटकलें और तेज हो गईं हैं। 

यह भी पढ़ें- 

'बस कुछ घंटे.. सरकार गिर जाएगी...', Tejashwi Yadav की पार्टी का दावा, बिहार में बहुमत परीक्षण से पहले RJD नेता ने भरी हुंकार

Bihar Floor Test: नीतीश की नैया पार लगाएंगे दो 'बाहुबली', जबरन सचेतक के कमरे में बैठाने पर तिलमिलाई RJD

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें