Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

... अब तेजस्‍वी यादव कैसे बनेंगे सीएम? तीन बाहुबली विधायकों ने कर दी RJD से बगावत; ये है NDA की अगली चाल

Bihar Floor Test बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज यानी सोमवार को विधानसभा में बहुमत साबित कर रहे हैं। नीतीश कुमार सत्ता में रहेंगे या नहीं इसको लेकर वोटिंग होने से पहले ही राजद के तीन विधायकों ने पाला बदल लिया। ये तीनों विधायक सत्‍ता पक्ष के खेमे में जाकर बैठ गए। इससे लालू यादव-तेजस्वी यादव के खेमे को लगा बड़ा झटका।

By Jagran News Edited By: Deepti Mishra Updated: Mon, 12 Feb 2024 01:38 PM (IST)
Hero Image
लालू यादव-तेजस्वी यादव के खेमे को लगा बड़ा झटका। तेजस्‍वी की फाइल फोटो

 डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज यानी सोमवार को विधानसभा में बहुमत साबित कर रहे हैं। नीतीश कुमार सत्ता में रहेंगे या नहीं, इसको लेकर वोटिंग होने से पहले ही राजद के तीन विधायकों ने पाला बदल लिया। ये तीनों विधायक सत्‍ता पक्ष के खेमे में जाकर बैठ गए। इससे लालू यादव-तेजस्वी यादव के खेमे को लगा बड़ा झटका।

राजद विधायकों के पाला बदलने के बाद तेजस्वी यादव के सीएम बनने की अरमान पानी में बहते नजर आ रहे हैं। राजद के बाहुबली विधायक- नीलम देवी, चेतन आनंद और प्रहलाद यादव पाला बदल विधानसभा में सत्ता पक्ष की बेंच पर जाकर बैठ गए।

बता दें कि महागठबंधन से अलग होने के बाद 28 जनवरी को एनडीए के साथ नई सरकार बनाने के बाद नीतीश कुमार का आज विधानसभा में फ्लोर टेस्‍ट हो रहा है। नीतीश कुमार को बहुमत साबित करना है, अगर वह बहुमत साबित नहीं कर पाएंगे तो उन्‍हें सीएम की कुर्सी छोड़नी होगी। 

यह भी पढ़ें -Bihar Politics : 'सारी जनता की च्‍वाइस बनो...', Floor Test से पहले पटना की सड़कों पर तेजस्‍वी यादव के लगे पोस्‍टर

यह भी पढ़ें - Bihar Floor Test: नीतीश की नैया पार लगाएंगे दो 'बाहुबली', जबरन सचेतक के कमरे में बैठाने पर तिलमिलाई RJD

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर