Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rapido Bike: रैपिडो बुक कर चोरी करने जाता था गैंग, OLX पर बेचते थे सामान; पुलिस ने ऐसे किया काबू

पटना में एक शातिर चोर गैंग को गिरफ्तार किया गया है। इस गैंग के तीन सदस्यों को पुलिस ने काबू किया है। पता चला है कि गिरोह के बदमाश रैपिडो बाइक बुक कर चोरी करने के लिए जाते थे। फिर चोरी किए सामान को ओएलएक्स पर नए पेपर तैयार कर बेच देते थे। इनके पास से चोरी की दो बाइक मास्टर की दो मोबाइल और एक टैब बरामद हुआ है।

By Ashish Shukla Edited By: Rajat Mourya Updated: Tue, 10 Sep 2024 02:14 PM (IST)
Hero Image
पटना पुलिस ने चोरी के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया। प्रतीकात्मक तस्वीर

जागरण संवाददाता, पटना। कोतवाली और बुद्धा कॉलोनी थाने की पुलिस ने एक ऐसे गिरोह के तीन बदमाशों को दबोचा है, जो रैपिडो बुक कर घटना को अंजाम देने के लिए निकलते थे। यह गिरोह लॉज और हॉस्टल में कमरा देखने के बहाने मोबाइल और टैब चुराते था, फिर फर्जी पेपर तैयार कर उसे बेचने के लिए ओएलएक्स पर अपलोड कर देते थे।

इनके पास से चोरी की दो बाइक, मास्टर की, दो मोबाइल और एक टैब बरामद किया गया है। गिरोह के दो बदमाश मोबाइल और टैब चुराते थे और दो बदमाश बाइक चोरी करते थे। बाइक चोरी के दौरान एक दिव्यांग रेकी का काम करता था।

आरोपितों की पहचान

गिरफ्तार आरोपितों की पहचान नागेश्वर कॉलोनी निवासी गौरव कुमार, नवादा के पकड़ीबरवां निवासी गोलू कुमार और गर्दनीबाग निवासी सन्नी के रूप में हुई है। कोतवाली थाने की पुलिस ने बुद्ध मार्ग के पास सन्नी को बाइक चुराते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया। उसकी निशानदेही पर चोरी की एक बाइक और मास्टर की बरामद हुआ।

पूछताछ में पता चला कि चोरी में इसके दो अन्य साथी भी शामिल थे, जिसमें एक दिव्यांग है। वहीं, बुद्धा कॉलोनी क्षेत्र में लॉज और हॉस्टल से मोबाइल व टैब चोरी की शिकायतें सामने आ रही थी। छानबीन और तकनीकी अनुसंधान के बाद पुलिस गौरव और गोलू को गिरफ्तार किया।

पूछताछ में पता चला कि दोनों हॉस्टल या लॉज में कमरा बुक करने के नाम जाते थे। वहां से मौका देख मोबाइल और टैब चोरी कर फरार हो जाते थे। वहां तक जाने के लिए दोनों रैपिडो बाइक बुक करते थे।

मोबाइल या टैब चुराने के बाद उसका नकली पेपर तैयार करवाते थे, फिर मोबाइल और टैब के साथ फर्जी पेपर को ओएलएक्स पर अपलोड देते थे।

ये भी पढ़ें- Nalanda News: नालंदा में शराब तस्करों ने पुलिस टीम पर बोला हमला, ओपी अध्यक्ष चोटिल; एक जवान का फटा सिर

ये भी पढ़ें- Muzaffarpur News: मुजफ्फरपुर के कई बड़े हथियार तस्कर NIA के रडार पर, हो सकती बड़ी कार्रवाई; ये है तैयारी