Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हनीट्रैप के जाल में फंसा सरकारी कर्मचारी, लड़की ने न्यूड वीडियो बनाकर किया ब्लैकमेल

बिहार की राजधानी पटना में सरकारी कर्मचारी को हनीट्रैप में फंसाकर रुपये ऐंठने का मामला सामने आया है। गिरोह ने पहले शख्स को मैसेंजर पर कॉल किया और मीठी-मीठी से अपने जाल में फंसाया। इसके बाद गिरोह ने खुद को पुलिसकर्मी बताकर एडिटेड वीडियो भेजा और ब्लैकमेल करने लगे। डर के कारण शख्स ने भी पैसे भेजे लेकिन अंत में आकर पुलिस को सूचित कर दिया।

By Ashish Shukla Edited By: Rajat Mourya Updated: Tue, 30 Jul 2024 12:22 PM (IST)
Hero Image
पटना में सरकारी कर्मचारी हनीट्रैप में फंसा (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, पटना। सरकारी कर्मी हनीट्रैप गैंग के जाल में फंस गया। मैंसेंजर पर कॉल कर मीठी-मीठी बातें की और बातों में उलझाकर कर्मी का मोबाइल नंबर हासिल कर लिया। फिर वीडियो काॉ पर बातचीत करने लगी और इसी बीच न्यूड वीडियो को रिकॉर्ड कर लिया।

इसके बाद गिरोह ने खुद को पुलिसकर्मी बताकर एडिटेड वीडियो भेजा और ब्लैकमेल करने लगे। गिरफ्तारी और वीडियो वायरल करने की धमकी देकर उनसे 90 हजार रुपये की ठगी कर ली गई। जब उन्हें एहसास हुआ कि वह साइबर ठग गिरोह के जाल में फंस गए तब उन्होंने इसकी शिकायत साइबर थाने में की। पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

पीड़ित ने पुलिस को क्या बताया?

पीड़ित ने पुलिस बताया कि वीडियो कॉल कर बातचीत शुरू होने के चार दिनों बाद उनके वॉट्सएप पर अंजान नंबर से एक मैसेज आया। जिसने अपने आप को क्राइम पुलिस बताया और एक अश्लील वीडियो भेजा।

साथ ही एक नंबर देकर बताया कि यूट्यूब वाले का नंबर है, जिससे बातकर 20 मिनट के अंदर वीडियो डिलीट करने की बात कही गई। ऐसा नहीं करने पर घर पर आकर वीडियो दिखाकर गिरफ्तारी की धमकी देने लगा। उस नंबर के डीपी में एक पुलिस का फोटो लगा था।

पुलिस का फोटो देखकर घबराया शख्स

डीपी पर पुलिस का फोटो और उस नंबर से अचानक कॉल आने से वह डर गए। फिर उन्होंने दिए गए नंबर पर फोन किया। तब उनसे अलग-अलग बैंक खातों में रुपये ट्रांसफर करने की बात कही गई। इस दौरान वह उन्हें रुपये भेजते रहे। परेशान होने वह अपने सहकर्मी से इस बारे में बताया, तब पता चला कि वह साइबर ठगों के जाल में फंस गए हैं।

ये भी पढ़ें- Patna News: पटना के 2 फेमस प्रिंटिंग प्रेस पर पुलिस की छापामारी, भारी मात्रा में NCERT की नकली पुस्तकें जब्त

ये भी पढ़ें- West Champaran: नौकरी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाला होमगार्ड जवान गिरफ्तार, जान से मारने की धमकी का भी लगा आरोप

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर