Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: खेल को बढ़ावा देगी बिहार सरकार, पंचायत में होंगे खेल मैदान; गांव के खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

Bihar Sports News गांव के स्तर तक खेल को बढ़ावा देने के लिए बिहार सरकार बड़ा कदम उठाने जा रही है। पाटलिपुत्र खेल परिसर कंकड़बाग में 90 वीं बिहार स्टेट जूनियर और सीनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप का आगाज शुक्रवार को हुआ। इस दौरान खेल मंत्री सुरेंद्र मेहता भी मौजूद थे। खेल मंत्री ने कहा कि सरकार खेल को प्रदेश में बढ़ावा देने के लिए पंचायत स्तर पर भी काम करेगी।

By prabhat ranjan Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Fri, 19 Jul 2024 10:42 PM (IST)
Hero Image
बिहार के हर पंचायत में बनेगा स्टेडियम (जागरण)

 जागरण संवाददाता, पटना। Bihar Sports News: पाटलिपुत्र खेल परिसर कंकड़बाग में 90 वीं बिहार स्टेट जूनियर और सीनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप का आगाज शुक्रवार को हुआ। खेल मंत्री सुरेंद्र मेहता, बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक रवीन्द्रण शंकरण, बिहार एथलेटिक्स संघ के सचिव लियाकत अली, सचिव पंकज कुमार राज ने गुब्बारे उड़ा कर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया।

19-21 जुलाई तक चलने वाले आयोजन को लेकर मंत्री ने कहा कि सरकार खेल को प्रदेश में बढ़ावा दे रही है। सरकार की हर पंचायत में खेल क्लब खोलने की योजना है। हर ग्राम पंचायत में खेल मैदान की व्यवस्था होगी। जिन पंचायतों में मैदान नहीं हैं वहां सरकार द्वारा जमीन अधिग्रहण कर खेल मैदान उपलब्ध कराया जाएगा। खिलाड़ियों को अनुशासन और मेहनत के साथ राज्य के लिए पदक जीत कर बिहार का नाम रोशन करना है।

बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के निदेशक पंकज कुमार राज ने कहा कि बिहार स्टेट जूनियर और सीनियर एथलेटिक्स चैम्पियनशिप बिहार की सबसे बड़ी एथलेटिक्स प्रतियोगिता है । इसमें बिहार के सभी 38 जिलों से 540 बालिका खिलाड़ियों और 1350 बालक खिलाड़ियों सहित जूनियर और सीनियर वर्ग में करीब 2000 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं।

ये भी पढ़ें

Bhagalpur PNG Pipeline: भागलपुर में पीएनजी पाइपलाइन बिछाने का रास्ता साफ, अक्टूबर में शुरू होगा काम; सर्वे पूरा

Taj Hotel Patna: पटना में जल्द शुरू होगा होटल ताज, 236 करोड़ की लागत से हुआ निर्माण; मंत्री ने GM को सौंपा