Move to Jagran APP

Bihar School Holiday: स्कूलों में गर्मी की छुट्टी बढ़ाना चाहते हैं राज्यपाल, अब क्या करेंगे KK Pathak?

राज्यपाल के प्रधान सचिव द्वारा मुख्य सचिव को संबोधित पत्र में कहा गया है कि राज्य में भीषण गर्मी पड़ रही है तथा प्राप्त सूचना के अनुसार शिक्षा विभाग द्वारा विद्यालयों में ग्रीष्मकालीन अवकाश 15 मई तक ही निर्धारित किया गया था। राज्य में भीषण गर्मी पड़ने तथा विद्यालयों को खोले जाने के कारण बच्चों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की सूचना प्राप्त हो रही है।

By Dina Nath Sahani Edited By: Rajat Mourya Published: Tue, 21 May 2024 07:28 PM (IST)Updated: Tue, 21 May 2024 07:28 PM (IST)
स्कूलों में गर्मी की छुट्टी बढ़ाना चाहते हैं राज्यपाल, अब क्या करेंगे KK Pathak?

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Summer Vacation 2024 गर्मी और तेज धूप से बच्चों के स्वास्थ्य पर पड़ने वाले असर से चिंतित राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर ने सरकारी विद्यालयों में गर्मी की छुट्टी जून के पहले हफ्ते तक बढ़ाने को कहा है।

इस संबंध में राज्यपाल के प्रधान सचिव राबर्ट एल.चोंग्थू ने मुख्य सचिव को पत्र लिखा है।

राज्यपाल के प्रधान सचिव द्वारा मुख्य सचिव को संबोधित पत्र में कहा गया है कि राज्य में भीषण गर्मी पड़ रही है तथा प्राप्त सूचना के अनुसार शिक्षा विभाग द्वारा विद्यालयों में ग्रीष्मकालीन अवकाश 15 मई तक ही निर्धारित किया गया था।

क्या बढ़ाई जाएंगी गर्मी की छुट्टियां?

राज्य में भीषण गर्मी पड़ने तथा विद्यालयों को खोले जाने के कारण बच्चों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की सूचना प्राप्त हो रही है। इस क्रम में राज्यपाल द्वारा राज्य में भीषण गर्मी एवं बच्चों के स्वास्थ्य पर इसके बुरे प्रभाव पड़ने के कारण इसे विस्तारित करने का अनुरोध किया गया है।

अतः राज्य के विद्यालयों के ग्रीष्मकालीन अवकाश को जून के प्रथम सप्ताह तक विस्तारित करने के लिए पत्र में मुख्य सचिव से कहा गया है, ताकि विद्यालयों में पढ़ रहे बच्चों, अभिभावकों एवं शिक्षकों को भीषण गर्मी से हो रही परेशानी से राहत मिल सके।

ये भी पढ़ें- Bihar Jamin Jamabandi: सरकारी जमीन की भी अब ऑनलाइन कायम होगी जमाबंदी, 30 जून तक चलेगा विशेष अभियान

ये भी पढ़ें- बिहार शिक्षा विभाग का फैसला; चुनाव बाद होगी 85 हजार नियोजित शिक्षकों की सक्षमता परीक्षा, पढ़ें सारी डिटेल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.