Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

प्राण प्रतिष्ठा पर बिहार में राज्यपाल ने किया विशेष डाक आवरण का अनावरण, बोले- 'सभी भारतवासियों की श्रीराम में है आस्था'

सोमवार को राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर ने पटना स्थित राजभवन के दरबार हॉल में प्रभु श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा से संबंधित बिहार डाक परिमंडल के विशेष आवरण का अनावरण किया और उन्होंने कहा कि सभी भारतवासियों की श्रीराम में आस्था है। सबको ऐसा लगता है कि श्रीराम हमारे हैं और यही हमारी एकता का तत्व है। उन्होंने कहा कि यह जितना मजबूत होगा भारत उतना ही श्रेष्ठ बनेगा।

By Jagran News Edited By: Shoyeb AhmedUpdated: Tue, 23 Jan 2024 06:50 AM (IST)
Hero Image
बिहार के राज्यपाल ने प्राण प्रतिष्ठा पर किया विशेष डाक का आवरण (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, पटना। राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर ने पटना स्थित राजभवन के दरबार हाल में सोमवार को प्रभु श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा से संबंधित बिहार डाक परिमंडल के विशेष आवरण का अनावरण किया। उन्होंने कहा कि सभी भारतवासियों की श्रीराम में आस्था है।

सबको ऐसा लगता है कि श्रीराम हमारे हैं। यही हमारी एकता का तत्व है और यह जितना मजबूत होगा, भारत उतना ही श्रेष्ठ बनेगा। श्रीराम और श्रीकृष्ण हमारे ऐतिहासिक महापुरुष हैं।

राज्यपाल ने ये कहा 

राज्यपाल ने कहा कि लगभग 500 वर्ष के संघर्ष के बाद श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का ऐतिहासिक क्षण हमारे सामने उपस्थित हुआ है। प्रभु श्रीराम के प्राण प्रतिष्ठा संबंधी विषय पर विशेष आवरण के लिए बिहार डाक परिमंडल की प्रशंसा करते हुए कहा कि डाक विभाग ने भारत की आत्मा एवं आस्था को दिखाने का प्रयास किया है।

वहीं, बिहार डाक परिमंडल के चीफ पोस्टमास्टर जनरल अनिल कुमार ने कहा कि श्रीराम पर पहले भी कई डाक टिकट जारी किए जा चुके हैं। डाक टिकट, इतिहास और ऐतिहासिक अवसरों को अगली पीढ़ी तक पहुंचाने का एक माध्यम भी है। इस अवसर पर राज्यपाल के प्रधान सचिव राबर्ट एल चोंग्थू, बिहार डाक सर्किल के निदेशक पवन कुमार, बीबी शरण आदि मौजूद थे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें