Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: लापरवाह डॉक्टरों के खिलाफ एक्शन में विशेष सचिव शशांक, PMCH चिकित्सकों से इस बात पर मांग लिया स्पष्टीकरण

PMCH Doctors पीएमसीएच के लापरवाह चिकित्सकों के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग के विशेष सचिव शशांक शेखर सिन्हा ने बड़ा एक्शन लिया है। इन वरिष्ठ चिकित्सकों पर लापरवाही और अनुपस्थिति को लेकर कार्रवाई शुरू हो गई है। स्वास्थ्य विभाग ने तीन विभागाध्यक्षों और दो प्रोफेसरों से लिखित स्पष्टीकरण मांगा है। इन पर ड्यूटी में लापरवाही अस्पताल समय पर नहीं आने इलाज और छात्र-छात्राओं की पढ़ाई को प्रभावित करने के आरोप हैं।

By Pawan Mishra Edited By: Mohit Tripathi Updated: Wed, 28 Aug 2024 02:18 PM (IST)
Hero Image
पीएमसीएच के वरिष्ठ चिकित्सकों पर कार्रवाई, लापरवाही और अनुपस्थिति के आरोप।

जागरण संवाददाता, पटना। PMCH Disciplinary Action पीएमसीएच के वरिष्ठ चिकित्सकों पर अब सख्ती शुरू हो गई। अधीक्षक व उनके धावा दल की गत दो वर्ष से की जा रही कवायद व कार्रवाई के लिए आने वाली अनुशंसाओं का संज्ञान स्वास्थ्य विभाग ने ले लिया।

इसी क्रम में मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग ने ड्यूटी में लापरवाही, अस्पताल समय पर नहीं आने, इलाज व छात्र-छात्राओं की पढ़ाई को मजाक बनाने के आरोपों में तीन विभागाध्यक्ष व दो प्रोफेसर से लिखित स्पष्टीकरण मांगा है।

इन चिकित्सकों से मांगा गया स्पष्टीकरण

पीएमसीएच टीचर्स फैकल्टी एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोचिकित्सा के विभागाध्यक्ष डॉ. नरेंद्र प्रताप सिंह, सचिव सह हड्डी रोग विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. महेश प्रसाद, हड्डी रोग के विभागाध्यक्ष डॉ. भरत सिंह, हड्डी रोग के ही प्रोफेसर डॉ. राजीव आनंद व एनेस्थीसिया के विभागाध्यक्ष डॉ. सुदामा प्रसाद स्पष्टीकरण मांगा गया है।

अस्पताल के अधीक्षक को जवाब मुहैया कराने का निर्देश

स्वास्थ्य विभाग के विशेष सचिव शशांक शेखर सिन्हा ने अस्पताल के अधीक्षक डॉ. आइएस ठाकुर को पत्र लिखकर पांचों डॉक्टरों के लिखित जवाब जल्द उपलब्ध कराना सुनिश्चित करने को कहा है।

क्या है पूरा मामला?

बताते चलें कि नेशनल मेडिकल काउंसिल के निर्देश पर पीएमसीएच में डॉक्टरों व अन्य चिकित्साकर्मियों की उपस्थिति बायोमेट्रिक अटेंडेंस अनिवार्य की गई है। गत एक माह के बायोमेट्रिक की जांच करने पर इन डॉक्टरों की उपस्थिति शून्य बताई गई है।

विभाग ने सीसीटीवी फुटेज से जब इसकी जांच की तो पता चला कि 18 जून से 16 जुलाई तक ये डॉक्टर देर से अस्पताल पहुंचे थे। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने इन डॉक्टरों को पत्र भेज जल्द से जल्द लिखित जवाब मांगा है।

यह भी पढ़ें: Viral Fever: सावधान! खतरनाक है वायरल फीवर, हर 5वां मरीज बुखार के चपेट में; जानिए लक्षण, कारण और बचाव के टिप्स

Bihar News: पटना में बन रहा 100 बेड का अत्याधुनिक अस्पताल, सभी जरूरी सुविधाओं से होगा लैस

Bihar News: प्राइवेट पार्ट पर डाली मिर्च फिर..., चोरी के आरोप में तालिबानी बर्बरता; Viral Video पर एक्शन में पुलिस

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर