Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Heat Wave : भीषण गर्मी के बीच पटना के कोचिंग संस्थानों के लिए आ गया DM का नया आदेश, 15 जून तक करना होगा ये काम

पटना में गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है। भीषण गर्मी और लू के असर को देखते हुए पटना के सभी कोचिंग संस्थान 15 जून तक बंद रखे जाएंगे। यह आदेश जिलाधिकारी न्यायालय ने बुधवार को जारी किया है। आदेश में जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने कहा है कि मौसम विभाग ने 14 जून तक जिला में लू का प्रभाव जारी रहने की सूचना दी है।

By Vyas Chandra Edited By: Mukul Kumar Updated: Wed, 12 Jun 2024 06:27 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, पटना। भीषण गर्मी और लू के असर को देखते हुए पटना के सभी कोचिंग संस्थान 15 जून तक बंद रखे जाएंगे। यह आदेश जिलाधिकारी न्यायालय ने बुधवार को जारी किया है। आदेश में जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने कहा है कि मौसम विभाग ने 14 जून तक जिला में लू का प्रभाव जारी रहने की सूचना दी है।

इसको लेकर शिक्षा विभाग ने सभी विद्यालयों में 15 जून तक अवकाश घोषित किया है। मौसम को देखते हुए पटना जिला के सभी कोचिंग संस्थानों में शैक्षणिक गतिविधियों पर इसी अवधि में प्रतिबंध लगाया गया है। इस अवधि में कोचिंग संस्थानों में कार्यालय कार्य किए जा सकेंगे। ऑनलाइन माध्यम से भी कक्षा संचालन किया जा सकेगा।

भीषण गर्मी को देखते हुए अनुमंडल अस्पताल में पांच बेड का बना स्पेशल वार्ड

महाराजगंज (सिवान) में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है। इसको देखते हुए लोगों को दिन में घर से बाहर नहीं निकलने को कहा जा रहा है। गर्मी में मरीजों को किसी प्रकार की समस्या नहीं हो इसको लेकर अनुमंडल अस्पताल में पांच बेड का स्पेशल वार्ड बनाया गया है।

जो भी मरीज आ रहे हैं, उनका इसी वार्ड में भर्ती कर इलाज किया जा रहा है। इस संबंध में अस्पताल उपाधीक्षक डा. एसएस कुमार ने बताया कि यह वातानुकूलित वार्ड है। वार्ड में ही आवश्यक दवाएं उपलब्ध हैं।

सभी बेडों पर आक्सीजन की व्यवस्था है। साथ ही अन्य मशीन भी लगाए गए हैं। डा. एसएस कुमार ने बताया कि इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की स्पेशल टीम लगाई गई है। मरीज को कोई परेशानी न हो इसका ख्याल रखा जा रहा है।

यह भी पढ़ें-

Rohini Acharya : 'चाचा आएंगे...', सिंगापुर जाते-जाते ये क्या बोल गईं रोहिणी आचार्य? बिहार पॉलिटिक्स में मची हलचल

Expressway : इस जिले से गुजरेंगी 3 एक्सप्रेस-वे, पहली कैबिनेट बैठक में बिहार को तोहफा; पढ़ें कहां आना-जाना होगा आसान

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें