Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar IAS Transfer: बिहार में कई आईएएस अफसरों का तबादला, कुछ जिलों के कलेक्‍टर इधर से उधर

Bihar IAS Transfer News राज्‍य के कई आईएएस पदाधिकारियों का तबादला किया गया। वहीं कई जिलों के कलेक्‍टर भी इधर से उधर किए गए हैं। बिहार सरकार के सामान्‍य प्रशासन विभाग ने इस आशय की अध‍िसूचना जारी की है। लिस्‍ट में सबसे पहला नाम जमुई के कलेक्‍टर अवनीश कुमार सिंह का नाम है जिन्‍हें अब मुंगेर का कलेक्‍टर तथा जिला दण्‍डाध‍िकारी नियुक्‍त किया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Prateek JainUpdated: Tue, 26 Sep 2023 07:27 PM (IST)
Hero Image
Bihar IAS Transfer: बिहार में कई आईएएस अफसरों का तबादला, कुछ जिलों के कलेक्‍टर इधर से उधर

पटना, जागरण डिजिटल डेस्‍क: बिहार के कई आईएएस पदाधिकारियों का तबादला किया गया। वहीं, कई जिलों के कलेक्‍टर भी इधर से उधर किए गए हैं।

राज्य के आधा दर्जन जिलों में नए जिलाधिकारी की नियुक्ति की गई है। बिहार सरकार के सामान्‍य प्रशासन विभाग ने इस आशय की अध‍िसूचना जारी की है। इसके अलावा दो अन्य आईएएस अधिकारियों को भी नई जिम्मेदारी दी गई है। 

लिस्‍ट में सबसे पहला नाम जमुई के कलेक्‍टर अवनीश कुमार सिंह का नाम है, जिन्‍हें अब मुंगेर का कलेक्‍टर तथा जिला दण्‍डाध‍िकारी नियुक्‍त किया गया है। अवनीश कुमार सिंह 2010 बैच के आईएएस अध‍िकारी हैं।

पंकज कुमार शिवहर के कलेक्‍टर नियुक्‍त

2010 बैच के आईएएस अध‍िकारी पंकज कुमार, निदेशक, प्राथमिक शिक्षा, बिहार, पटना को स्थानांतरित कर अगले आदेश तक समाहर्ता एवं जिला पदाधिकारी, शिवहर के पद पर पदस्थापित किया गया है। दण्ड प्रक्रिया संहिता, 1973 (एक्ट- 2, 1974) की धारा-20 के तहत उन्हें शिवहर जिला का जिला दण्डाधिकारी भी नियुक्त किया गया है।

वहीं, आलोच्य व्यवस्था शिवहर जिला के वर्तमान जिला पदाधिकारी द्वारा उनकी बार्धक्य सेवानिवृत्ति की तिथि--30.09.2023 के अपराह्न में प्रभार त्याग किए जाने के बाद से प्रभावी होगी।

2010 बैच के IAS अफसर राकेश कुमार को मुख्‍यमंत्री सच‍िवालय में संयुक्‍त सचिव के पद से ट्रांसफर कर अगले आदेश तक के लिए जमुई के जिला पदाधिकारी तथा जिला दण्‍डाध‍िकारी नियुक्‍त किया गया है। 

नवीन कुमार रोहतास कलेक्‍टर बनाए गए

2011 बैच के आईएएस नवीन कुमार को मुंगेर कलेक्‍टर तथा जिला दंडाधि‍कारी के पद से स्‍थानांतरित कर जिला पदाध‍िकारी, रोहतास, सासाराम के पद पर पदस्‍थाप‍ित किया गया है साथ ही वे वहां के जिला दंडाधिकारी भी नियुक्‍त किए गए हैं। साथ ही वे अगले आदेश तक रोहतास के बंदोबस्‍त पदाध‍िकारी के अत‍िरिक्‍त प्रभार में रहेंगे।

2012 बैच के आईएएस श्रीकांत शास्‍त्री को किशनगंज कलेक्‍टर तथा जिला दंडाधि‍कारी के पद से स्‍थानांतरित कर जिला पदाध‍िकारी औरंगाबाद के पद पर पदस्‍थाप‍ित किया गया है। वे वहां के जिला दंडाधिकारी भी नियुक्‍त किए गए हैं। साथ ही वे अगले आदेश तक औरंगाबाद के बंदोबस्‍त पदाध‍िकारी के अत‍िरिक्‍त प्रभार में रहेंगे।

औरंगाबाद कलेक्‍टर के पद पर तैनात 2015 बैच के आईएएस सुहर्ष भगत को पटना में राज्‍य स्‍वास्‍थ्‍य समित‍ि के अपर कार्यपालक न‍िदेशक के रूप में पदस्‍थाप‍ित किया गया है।

वहीं, तुषार सिंगला, जो कि 2015 बैच के आईएएस अफसर हैं, उन्‍हें वित्‍त विभाग के संयुक्‍त सचिव के पद से पदस्‍थाप‍ित कर किशनगंज जिला कलेक्‍टर तथा जिला दंडाधिकारी नियुक्‍त किया गया है। साथ ही वे वहां के बंदोबस्त पदाध‍िकारी के अतिरिक्‍तप्रभार में रहेंगे।

यह भी पढ़ें- 'पशुपति पारस की अपनी... ', NDA में वापसी के ऑफर पर बोली JDU, कहा- नीतीश को हर कोई अपने खेमे में रखना चाहता है

यह भी पढ़ें- महिला को निर्वस्‍त्र कर पीटने और पेशाब करने का मामला: CM के बयान के बाद भी आरोपी अब तक फरार, क्‍या बोले SSP?