Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: KK Pathak ने जारी किया फरमान, राज्य के मध्य विद्यालयों में जल्द लगे कंप्यूटर

Bihar केके पाठक का यह भी निर्देश है कि कंप्यूटर लगने से पहले सुरक्षा कर्मी की तैनाती अवश्य स्कूलों में करा दें। साथ ही कंप्यूटर शिक्षक (आईसीटी इंस्ट्रक्टर) की भी तैनाती करा दें। कंप्यूटर शिक्षक के लिए भी एजेंसी का चयन कर दिया गया है। कंप्यूटर शिक्षक का खर्च करीब 16 हजार महीना आएगा। शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने सभी डीईओ को निर्देश जारी किया है।

By Edited By: Mohammad SameerUpdated: Sat, 26 Aug 2023 05:30 AM (IST)
Hero Image
चिह्नित 4707 मध्य विद्यालयों में जल्द कंप्यूटर लगाने का निर्देश। (file photo)

राज्य ब्यूरो, पटना: राज्य के माध्यमिक विद्यालयों और चिह्नित 4707 मध्य विद्यालयों में जल्द कंप्यूटर लगाने का निर्देश जिला शिक्षा पदाधिकारियों (डीईओ) को दिया गया है। इस संबंध में शुक्रवार को शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने सभी डीईओ को निर्देश जारी किया है। ऐसे दस हजार से अधिक स्कूल हैं, जहां पहले चरण में कंप्यूटर लगेंगे। ताकि, छात्र-छात्राओं को कंप्यूटर की शिक्षा दिलायी जा सके।

डीईओ को यह अधिकार दिया गया है कि विभाग द्वारा चयनित 20 एजेंसियों में से किसी से भी अपने जिले के स्कूलों में कंप्यूटर-लैपटॉप लगवा सकेंगे। जो एजेंसी अधिक तेजी से काम करने का वायदा करेगी, उन्हें से काम कराना है। केके पाठक का यह भी निर्देश है कि कंप्यूटर लगने से पहले सुरक्षा कर्मी की तैनाती अवश्य स्कूलों में करा दें। साथ ही कंप्यूटर शिक्षक (आईसीटी इंस्ट्रक्टर) की भी तैनाती करा दें। कंप्यूटर शिक्षक के लिए भी एजेंसी का चयन कर दिया गया है। कंप्यूटर शिक्षक का खर्च करीब 16 हजार महीना आएगा।