Move to Jagran APP

Bihar IPS Promotion: 3 DIG समेत 14 आईपीएस अफसरों को मिला प्रमोशन, पटना SSP प्रोन्‍नति के बाद भी पद पर बने रहेंगे

गृह विभाग ने बिहार कैडर के 14 आईपीएस अधिकारियों को प्रोन्नति दी है। इनमें तीन डीआईजी को आईजी जबकि 11 पुलिस अधीक्षकों को डीआईजी के पद पर प्रोन्नति दी गई है। हालांकि प्रोन्नति के बाद भी इनकी जिम्मेदारी नहीं बदली है। इन पुलिस अधिकारियों के वर्तमान में धारित पद को ही उनके पदस्थापना काल तक उत्क्रमित कर दिया गया है। गृह विभाग ने सोमवार को अधिसूचना जारी कर दी।

By Rajat Kumar Edited By: Prateek Jain Updated: Mon, 01 Jan 2024 09:07 PM (IST)
Hero Image
Bihar IPS Promotion: 3 DIG समेत 14 आईपीएस अफसरों को मिला प्रमोशन

राज्य ब्यूरो, पटना। गृह विभाग ने बिहार कैडर के 14 आईपीएस अधिकारियों को प्रोन्नति दी है। इनमें तीन डीआईजी को आईजी, जबकि 11 पुलिस अधीक्षकों को डीआईजी के पद पर प्रोन्नति दी गई है। हालांकि, प्रोन्नति के बाद भी इनकी जिम्मेदारी नहीं बदली है।

इन पुलिस अधिकारियों के वर्तमान में धारित पद को ही उनके पदस्थापना काल तक उत्क्रमित कर दिया गया है। गृह विभाग ने सोमवार को इसकी अधिसूचना जारी कर दी है।

इन्‍हें दी गई आईजी रैंक में प्रोन्‍नति

विभाग के अनुसार, कोसी रेंज के डीआईजी शिवदीप लांडे, सीआईडी की डीआईजी गरिमा मलिक और निगरानी की डीआईजी एस प्रेमलता को आईजी रैंक में प्रोन्नति दी गई है। यह तीनों वर्ष 2006 बैच के बिहार कैडर के आईपीएस हैं।

ये अफसर डीआईजी पद पर प्रमोट

पटना के एसएसपी राजीव मिश्रा भी डीआईजी में प्रोन्नति के बावजूद अपने पद पर बने रहेंगे। उनके साथ वर्ष 2010 बैच के अन्य 10 आईपीएस अधिकारियों को भी डीआईजी रैंक में प्रोन्नति मिली है।

इनमें निगरानी की एसपी मीनू कुमारी, राज्य अपराध अभिलेख ब्यूरो के एसपी दीपक वर्णवाल, सहायक पुलिस महानिरीक्षक नीलेश कुमार, सिपाही प्रशिक्षण केंद्र सिमुलतल्ला के प्राचार्य सह समादेष्टा मृत्युंजय कुमार चौधरी, बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस-छह, मुजफ्फरपुर के समादेष्टा तौहीद परवेज शामिल हैं।

वहीं, विशेष शाखा के एसपी अभय कुमार लाल एवं राशिद जमां, डायल-112 सेवा के एसपी अनिल कुमार, बिहार पुलिस अकादमी के सहायक निदेशक अरविंद कुमार गुप्ता और बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस-5, पटना के समादेष्टा प्रमोद कुमार मंडल भी शामिल हैं।  इन सभी के वर्तमान धारित पद को उनके पदस्थापना काल तक के लिए डीआईजी स्तर में उत्क्रमित किया गया है।

यह भी पढ़ें -

'...INDIA का झंडा लहराएगा तभी राम घर आएंगे', तेज प्रताप यादव ने PM मोदी के दीपोत्सव मनाने वाले बयान पर क्यों कह दिया ऐसा

Rabri Devi Birthday: बिहार की पहली महिला मुख्‍यमंत्री रबड़ी देवी का आज जन्‍मदिन, राजनीतिक सफर पर बन चुकी है वेब सीरीज

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें