Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'बिहार हिंदू बाहुल्‍य राज्‍य...', भाजपा नेता ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्‍ठा वाले दिन को लेकर नीतीश कुमार से कर दी ये मांग

Bihar Politics 22 जनवरी को अयोध्‍या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्‍ठा समारोह को लेकर देश में उत्‍साह का माहौल है। वहीं केंद्र सरकार ने सरकारी दफ्तरों में आधे दिन का अवकाश घोषि‍त किया है। इस बीच अब केंद्रीय मंत्री गिर‍िराज सिंह ने इस दिन के लिए बिहार सीएम नीतीश कुमार से राज्‍य के स्‍कूलों में पूर्ण अवकाश घोषित करने और मांस की दुकाने बंद करने की मांग की है।

By Agency Edited By: Prateek Jain Updated: Sun, 21 Jan 2024 04:52 PM (IST)
Hero Image
भाजपा नेता ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्‍ठा वाले दिन को लेकर नीतीश कुमार से कर दी ये मांग। (फाइल फोटो)

एएनआई, पटना। 22 जनवरी को अयोध्‍या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्‍ठा समारोह को लेकर देश में उत्‍साह का माहौल है। वहीं, केंद्र सरकार ने सरकारी दफ्तरों में आधे दिन का अवकाश घोषि‍त किया है।

इस बीच अब केंद्रीय मंत्री गिर‍िराज सिंह ने इस दिन के लिए बिहार सीएम नीतीश कुमार से राज्‍य के स्‍कूलों में पूर्ण अवकाश घोषित करने और मांस की दुकाने बंद करने की मांग की है।

भाजपा नेता ने कहा क‍ि बिहार हिंदू बाहुल्‍य राज्‍य है और इसे देखते हुए वे नीतीश कुमार से मांग करते हैं कि हिंदुओं की भावनाओं को ध्‍यान में रखते हुए राज्‍य में पूर्ण अवकाश घोषित किया जाए और मांस और मदिरा की बिक्री पर लगाम लगाई जाए। अप्रत्‍यक्ष रूप से भी न शराब मिले न मांस मिले।

कांग्रेस के पास मंदिर बनाने के दो मौके थे: गिर‍िराज स‍िंह

जब गिरि‍राज स‍िंह से सवाल किया गया कि विपक्ष का है कि उन्‍हें राम मंदिर से कोई दिक्‍कत नहीं है, लेकिन भाजपा उसका राजनीतिकरण कर रही है।

इस पर केंद्रीय मंत्री ने जवाब दिया कि कांग्रेस को मंदिर से भी दिक्‍कत है। कांग्रेस के पास मंदिर बनाने के दो मौके थे, पहला- 1947 के बाद तुरंत और दूसरा 1992 में जब ढांचा गिरा और कल्‍याण सिंह समेत तीन राज्‍यों की सरकारों को बर्खास्‍त कर दिया गया। उसके दूसरे दिन कांग्रेस ने घोषणा की कि मस्जिद बनाएंगे।

अगर कांग्रेस ने मंदिर बना दिया होता तो किसी को मंदिर बनाने की जरूरत नहीं होती। भाजपा ने म‍ंदिर के लिए लड़ाई लड़ी है और उनके घोषणा पत्र में भी राम जन्‍मभूमि है, यह भारत की अस्मिता का सवाल था। गिर‍िराज सिंह ने आगे कहा- रामलला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे। अब मंदिर बन चुका है और प्राण प्रतिष्‍ठा हो रही है।

यह भी पढ़ें -

Bihar News: 'नीतीश कुमार का अनुयायी हूं, उनके पदचिह्न पर चल रहा...', जेडीयू के इस दिग्गज नेता ने की सीएम की तारीफ

Bihar Politics: 'लालू एंड सन इस बार तो गए ...', भाजपा नेता ने दी चेतावनी, कहा- अब कोई बहाना नहीं चलेगा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर