Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'बिहार में गवाह सुरक्षि‍त नहीं...', समस्‍तीपुर कोर्ट फायरिंग पर BJP हमलावर, सुशील मोदी की CM नीतीश को खरी-खरी

Samastipur Court Firing समस्‍तीपुर कोर्ट फायरिं‍ग कांड को लेकर राज्‍यसभा सांसद सुशील मोदी ने नीतीश सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्‍होंने कहा कि इस राज्‍य में जो गवाह हैं वे सुरक्षित नहीं है। इससे पहले अररिया में जि‍स पत्रकार की हत्‍या हुई थी वो भी एक केस में गवाह थे उनकी कोर्ट में पेश होनी थी। उन्‍होंने राज्‍य की कानून व्‍यवस्‍था पर सवाल उठाए।

By Jagran NewsEdited By: Prateek JainUpdated: Sat, 26 Aug 2023 06:39 PM (IST)
Hero Image
'बिहार में गवाह सुरक्षि‍त नहीं...',सुशील मोदी की CM नीतीश को खरी-खरी। (फाइल फोटो)

पटना, एएनआई: समस्‍तीपुर कोर्ट फायरिं‍ग कांड को लेकर राज्‍यसभा सांसद सुशील मोदी ने नीतीश सरकार पर हमला बोला है। उन्‍होंने कहा कि इस राज्‍य में जो गवाह हैं, वे सुरक्षित नहीं है। इससे पहले अररिया में जि‍स पत्रकार की हत्‍या हुई थी, वो भी एक केस में गवाह थे, उनकी कोर्ट में पेश होनी थी। उन्‍होंने राज्‍य की कानून व्‍यवस्‍था पर सवाल उठाए। 

उन्‍होंने कहा कि प्रणव सिंह जो राजद और जदयू से जुड़े रहे उन पर भी यही आरोप था कि वो गवाहों को धमका रहे थे। इस पर सुप्रीम कोर्ट को कहना पड़ा था कि ब‍िहार में न्‍यायपालिका, पुलिस, पीपी सब मिले हुए थे और गवाह को कोर्ट परिसर से किडनैप कर लिया था।

बिहार में आम आदमी डरा हुआ है: सुशील

उन्‍होंने आगे सीएम को घेरते हुए कहा कि नीतीश जी आपके राज्‍य में गवाह सुरक्षित नहीं है, गवाही नहीं दे सकता है तो आम आदमी की सुरक्षा का प्रश्‍न ही कहां पैदा होता है। 

बड़ी भयावह स्थिति है, हरेक आदमी डरा हुआ है, भयभीत है और अगर जो गवाह सुरक्षित नहीं है तो फिर अपराधियों को सजा नहीं मिल पाएगी।

नीतीश ने बिहार को रामभरोसे छोड़ा: सुशील मोदी

उन्‍होंने पत्रकार के सवाल पर कहा कि जिस समस्‍तीपुर की घटना का जिक्र आपने किया, वहां आए द‍ि‍न बालू माफिया, शराब माफिया पुलिस पर हमला कर रहे हैं।

उन्‍होंने राज्‍य सरकार को घेरते हुए कहा कि गवाहों, पुलिस, माफियाओं पर हमला होना, माफियाओं का उन पर हमला करना क्‍या दर्शाता है? नीतीश कुमार की जो लॉ एंड ऑर्डर को संभालने की यूएसपी थी वो खत्‍म हो चुकी है। अब उनकी कोई रुचि नहीं रह गई है, पीएम बनने की चाहत में उन्‍होंने ब‍िहार को राम भरोसे छोड़ दिया है।

बदमाशों ने कोर्ट में कैदि‍यों पर बरसाई गोलियां

समस्तीपुर व्यवहार न्यायालय में फायरिंग से हड़कंप मच गया। शनिवार को हुई इस घटना में दो लोग जख्मी हो गए। घटना के बाद सभी बदमाश पैदल ही भागने में कामयाब रहे।

दोनों घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना की सूचना मिलते ही एसपी समेत तमाम वरीय पदाधिकारियों ने कोर्ट परिसर पहुंचकर मामले की जांच-पड़ताल की और जांच में जुट गए हैं।