Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिहार के शराब तस्कर निकले RPF जवानों के कातिल; 4 बदमाश अरेस्ट, एक आरोपी के पैर में लगी गोली

बिहार के शराब तस्करों ने पीडीडीयू रेलवे स्टेशन पर तैनात दो आरपीएफ जवानों की हत्या कर दी थी। पुलिस ने इस मामले में चार तस्करों को गिरफ्तार किया है। मुख्य आरोपी उप निरीक्षक सुरेश मौर्य को पुलिस मुठभेड़ में पैर में गोली लगी है। जांच में पता चला है कि तस्करों ने चेनपुलिंग कर ट्रेन में शराब चढ़ाई थी और विरोध करने पर जवानों की हत्या कर दी थी।

By Jagran News Edited By: Rajat Mourya Updated: Tue, 27 Aug 2024 02:36 PM (IST)
Hero Image
दो आरपीएफ जवानों की हत्या के मामले में पुलिस ने चार तस्करों को किया गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण नेटवर्क, गाजीपुर/पटना। एक सप्ताह पहले पीडीडीयू रेलवे स्टेशन पर तैनात आरपीएफ के दो जवानों की हत्या कर शव गहमर क्षेत्र के बकैनिया में दिल्ली-हावड़ा रेलवे लाइन किनारे फेंकने के मामले में पुलिस ने चार शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है।

घटनास्थल पर जवानों के पर्स व मोबाइल बरामदगी के दौरान पुलिस मुठभेड़ के दौरान मुख्य आरोपित उप निरीक्षक सुरेश मौर्य को धक्का देकर उनके सरकारी पिस्टल छीन कर भागने लगा। इस दौरान पुलिस की फायरिंग में पैर में गोली लगने से घायल हो गया।

क्या है पूरा मामला?

19-20 अगस्त की रात पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन पर तैनात आरपीएफ के जवान दिलदारनगर थाना के देवैथा निवासी मो. जावेद और बिहार के आरा भोजपुर जनपद के करारी थाना के करका निवासी प्रमोद कुमार बाड़मेर-गोवाहाटी एक्सप्रेस से मोकामा ट्रेनिंग सेंटर जा रहे थे।

ट्रेन में सवार होने के चंद घंटे बाद ही उनकी नृशंस तरीके से हत्या कर शवों को दिल्ली-कोलकाता मुख्य रेल मार्ग पर बकैनिया गांव के समीप आठ सौ मीटर के फासले पर अप व डाउन लाइन में फेंक दिया गया। एक का शव पूरी तरह से नग्न था। पैर में सिर्फ मोजा था। दोनों के सिर, पीठ, कोहनी पर चोट के निशान थे।

हत्याकांड की जांच में जनपद पुलिस के अलावा जीआरपी पीडीडीयू लगी थी। काफी हाथ पैर मारने के बाद पुलिस ने सफलता न मिलते देख नोएडा की एसटीएफ की मदद ली। हत्याकांड की जांच में जुटी पुलिस ने घटना में संलिप्त बिहार के अलग-अलग स्थानों से मुख्य शराब तस्कर प्रेमचंद सहित चार को गिरफ्तार किया।

पूछताछ में पता चला कि घटना के दिन चेनपुलिंग कर तस्करों ने एसी कोच के बी-3 में शराब चढ़ाई। इसको लेकर आरपीएफ जवान जावेद ने विरोध किया। इसके बाद तस्करों ने दोनों जवानों की हत्या कर दी और शव को रेलवे ट्रैक किनारे बकैनिया में फेंक दिया। सोमवार की रात पुलिस प्रेमचंद्र को दोनों जवानों के मोबाइल व अन्य सामानों की बरामदगी के लिए घटनास्थल पर ले गई।

आरोप है कि शराब तस्कर प्रेमचंद्र उप निरीक्षक सुरेश मौर्य की पिस्टल लेकर फायर करने लगा। जवाबी कार्रवाई में पुलिस की गोली से वह घायल हो गया। उसका भदौरा सीएचसी पर उपचार कराया गया।

यह हुए गिरफ्तार

  • प्रेमचंद पुत्र वीरेंद्र वर्मा निवासी भगवतीपुर वजीतपुर बिहार
  • विनय कुमार पुत्र राजू प्रसाद निवासी वार्ड नंबर1 खगौल रोड नियर बिस्कुट फैक्ट्री विकास कालोनी फुलवारी शरीफ पटना बिहार
  • पंकज कुमार पुत्र सालिक राम गिरि निवासी म.न..88/बी निउरा कालोनी बीनापुर खमखगौल दानापुर बिहार
  • विलेन्द्र कुमार पुत्र स्व, महेंद्र चौधरी निवासी उसरी बाजार शाह पटना बिहार

ये भी पढ़ें- Bihar News: फाइनेंसकर्मी ने बेटी को उठा लेने की दी धमकी, सदमे में पिता की हार्ट अटैक से मौत

ये भी पढ़ें- चाकू से गला रेता... सूटकेस में लाश रखी, तीन साल की बच्ची की कातिल मां ने बताई पूरी कहानी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर