Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कौन हैं आकाश सिंह और अंशुल? इन दो 'हॉट' सीटों पर कांग्रेस का टिकट लगभग कन्फर्म, यहां अब भी सस्पेंस बरकरार

Bihar Lok Sabha Seat बिहार में लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारी जोरों पर है। कांग्रेस ने अब तक छह सीटों पर अपने पत्ते नहीं खोले थे लेकिन रविवार को दिल्ली में बैठक के बाद कई सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। बता दें कि इस बार कांग्रेस ने बिहार प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह और पूर्व लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार के बेटे को भी मैदान में उतार है।

By Jagran News Edited By: Mukul Kumar Updated: Mon, 22 Apr 2024 08:52 AM (IST)
Hero Image
बिहार की कई सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशी के नाम फाइनल

जागरण टीम, पटना। Bihar Lok Sabha Seat बिहार की छह सीटों पर कांग्रेस (Congress) ने प्रत्याशियों के नाम लगभग तय कर दिए हैं। सोमवार को दिल्ली में बैठक के बाद यह जानकारी मिली कि इस बार पार्टी पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार (Meira Kumar) और बिहार कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश सिंह (Akhilesh Prasad Singh) के बेटे को भी टिकट दे सकती है। 

बताया जा रहा है कि वैसे तो छह सीटों पर प्रत्याशियों की चयन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है, लेकिन कुछ एक सीटों पर अंतिम समय तक जारी रस्साकसी के चलते उम्मीदवारों का एलान नहीं हो सका। 

बताया जा रहा है कि आज यानी कि सोमवार को बिहार के कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची जारी की जाएगी। लोकसभा की पूर्व अध्यक्ष मीरा कुमार के बेटे अंशुल अविजित को पटना साहिब से उम्मीदवार बनाए जाने की संभावना है।

आकाश सिंह को यहां से मिल सकती है टिकट

केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद यह संकेत मिले हैं कि बिहार प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह अपने बेटे आकाश सिंह को महाराजगंज से टिकट दिलाने में कामयाब हो गए हैं।

वहीं, सूत्रों के अनुसार प्रदेश के कई नेताओं के विरोध के बावजूद अखिलेश सिंह कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की मदद से पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे समेत पार्टी नेतृत्व को आकाश की उम्मीदवारी पर राजी करने में सफल बताए जा रहे हैं।

इन सीटों पर किसे मिलेगा मौका ? 

महाराजगंज से पार्टी के कई पुराने नेताओं के साथ बिहार विधान परिषद में निर्दलीय विधायक सच्चिदानंद राय भी अपनी पत्नी या बेटे में से किसी को टिकट दिलाने का प्रयास कर रहे थे।

सूत्रों के अनुसार, मुजफ्फरपुर सीट से भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए वर्तमान सांसद अजय निषाद की उम्मीदवारी लगभग तय कर दी गई है तो समस्तीपुर से सन्नी हजारी को टिकट दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें-

Patna To New Delhi Special Train : पटना और दरभंगा से आज नई दिल्ली के लिए रवाना होगी स्पेशल ट्रेन, ये है टाइम-टेबल

Bihar Politics: सीमांचल साधने बिहार आएंगे पीएम मोदी, 80 बनाम 20 की सियासत में कितने होंगे कामयाब?

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें