Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nitish Kumar: मंत्री जी तो बहुत कुछ बोल गए, अब कैसे डिफेंड करेंगे नीतीश कुमार? फ्रंटफुट पर आई RJD

बिहार के मंत्री दिलीप जायसवाल ने रविवार को अपने विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान काफी कुछ कह दिया। उन्होंने खुले तौर पर यह बात स्वीकार की है कि उनके विभाग में भ्रष्टाचार हो रहा है और बिना पैसे लिए कोई काम नहीं होता है। उनके इस बयान पर राजद फ्रंटफुट पर आ गई है। राजद ने सीएम नीतीश कुमार से जवाब मांग लिया है।

By Sunil Raj Edited By: Rajat Mourya Updated: Mon, 15 Jul 2024 01:35 PM (IST)
Hero Image
मंत्री दिलीप कुमार जायसवाल और सीएम नीतीश कुमार। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। RJD On Nitish Kumar राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री दिलीप जायसवाल की स्वीकारोक्ति के बाद राजद भ्रष्टाचार को लेकर सरकार पर आक्रमक हो गया है।

राजद ने कहा है कि विपक्ष की बातों को तरजीह न देने वाली सरकार को उसके ही मंत्री ने आईना दिखा दिया है।

'अब तो मंत्री भी बोल रहे...'

राजद के मुख्य प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने सोमवार को कहा कि विपक्ष बार-बार भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाता रहा, लेकिन सरकार ने कभी विपक्ष की बातों को गंभीरता से नहीं लिया। अब तो मंत्री तक कह रहे हैं कि बिना पैसों के विभाग में कोई काम नहीं होता।

'एक व्यक्ति जो 20 सालों से यहां...'

उन्होंने कहा कि बिहार में संस्थागत भ्रष्टाचार फल-फूल रहा है। उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति जो 20 वर्षों से यहां शासन चला रहा है उसने चुप्पी साध रखी है। संस्थागत भ्रष्टाचार पर उनसे अंकुश नहीं लग पा रहा।

शक्ति सिंह ने नीति आयोग की रिपोर्ट को लेकर भी सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा आयोग की रिपोर्ट में बिहार को हर क्षेत्र में फिसड्डी बताया गया है। कहां हैं मुख्यमंत्री, जवाब कौन देगा। उन्होंने कहा कि विकास के सूचकांक कहां हैं चश्मा लेकर ढंढ़ने पर भी नहीं मिलेंगे।

क्या बोला था दिलीप जायसवाल ने?

राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री डॉ. दिलीप कुमार जायसवाल ने रविवार को कहा कि राजस्व कर्मचारी और उनके नीचे स्तर के मुंशी और दलालों ने भू-माफियाओं के साथ मिलकर स्थिति को गंभीर बना दिया है। उन्होंने कहा कि विभाग में बिना पैसे लिए कोई काम नहीं हो रहा है। मंत्री ने यह भी कहा, "मैं जहां भी जा रहा हूं, लोग अंचल स्तर के कर्मियों के भ्रष्टाचार की शिकायतें लेकर आ जा रहे हैं"। - पूरी खबर यहां पढ़ें

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: मंडल और बीमा की 'जंग' में शंकर ने मारी बाजी, फिर भी निशाने पर आ गए पप्पू यादव

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: मायावती ने बढ़ा दी नीतीश और तेजस्वी की टेंशन! विधानसभा चुनाव में 'खेला' करने की तैयारी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर