Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: 'मिथिला के लोगों के लिए हवाई सफर महंगा क्यों?', नीतीश के मंत्री ने एयरपोर्ट अथॉरिटी से कर दी ये डिमांड

बिहार के जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा ने दरभंगा के महंगे हवाई टिकट पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने एक्स पर लिखा कि मिथिला के लोगों के लिए इतना महंगा हवाई किराया आखिर कब तक रहेगा। संजय कुमार झा ने कहा कि एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को दरभंगा एयरपोर्ट से आवागमन के लिए लग रहे हवाई किराये पर पुनर्विचार करना चाहिए।

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaUpdated: Mon, 23 Oct 2023 08:13 PM (IST)
Hero Image
'मिथिला के लोगों के लिए हवाई सफर महंगा क्यों?', नीतीश के मंत्री ने एयरपोर्ट अथॉरिटी से कर दी ये डिमांड

डिजिटल डेस्क, पटना। Sanjay Jha On Air Ticket Price बिहार सरकार में जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा ने दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरू से मिथिला आने वाली फ्लाइट के महंगे टिकट पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया से अनुरोध किया कि दरभंगा एयरपोर्ट से आवागमन के लिए लग रहे हवाई किराये पर पुनर्विचार करें और त्योहार के दिनों के लिए किराये की अधिकतम सीमा निर्धारित करें।

उन्होंने कहा कि दशहरे के अगले दिन यानी 25 अक्टूबर को अगर कोई व्यक्ति हवाई मार्ग से दरभंगा से दिल्ली जाना चाते तो उसे करीब 15 हजार रुपये, जबकि पटना से दिल्ली जाने पर करीब छह हजार रुपये किराया देना होगा।

'मिथिला के लोगों के लिए इतना महंगा हवाई किराया कब तक...'

जल संसाधन मंत्री ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "मिथिला के लोगों के लिए इतना महंगा हवाई किराया आखिर कब तक!... यह स्थिति तब है, जबकि उड़ान स्कीम के तहत शुरू हुए दरभंगा एयरपोर्ट से दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरू जाने-आने वाली उड़ानों के Aviation Turbine Fuel (ATF) पर बिहार सरकार सिर्फ 1% टैक्स लेती है।"

'टैक्स में यह छूट...'

संजय कुमार झा ने आगे लिखा, "टैक्स में यह छूट पटना एयरपोर्ट के लिए लागू नहीं है। ऐसे में दरभंगा एयरपोर्ट से दिल्ली जाने-आने का किराया पटना की तुलना में काफी कम होना चाहिए था। आज दरभंगा में हूं। एक साथी ने बताया कि कल (22 अक्टूबर 2023 को) दिल्ली से दरभंगा आने का किराया 29 हजार रुपये से अधिक था!"

ये भी पढ़ें- Bihar News: 'राज्य में पुलिस भी सुरक्षित नहीं, जनता भगवान भरोसे...'; सम्राट चौधरी का नीतीश सरकार पर तीखा हमला

ये भी पढ़ें- लालू परिवार ऐसे मना रहा नवरात्र, नन्‍ही पोती भी दिखी साथ; RJD सुप्रीमो ने महिलाओं को लेकर गाली देने वालों को दी नसीहत