Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Prashant Kishor: 'प्रशांत किशोर ने अब अपना असली चेहरा दिखाया', आखिर क्यों आगबबूला हुईं बिहार की मंत्री?

बिहार की परिवहन मंत्री शीला मंडल ने प्रशांत किशोर पर शराबबंदी के मुद्दे पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि प्रशांत किशोर शराबबंदी के फायदों से अनजान हैं और इसके हटाने की बात करके अपनी असली मानसिकता दिखाई है। मंत्री ने दावा किया कि शराबबंदी से समाज में अमन-चैन बना हुआ है। प्रशांत किशोर ने हाल ही में शराबबंदी हटाने की बात कही थी।

By BHUWANESHWAR VATSYAYAN Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Fri, 04 Oct 2024 02:54 PM (IST)
Hero Image
जन सुराज के संस्थापक प्रशांत किशोर और नीतीश सरकार की मंत्री शीला मंडल (जागरण)

 राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Political News Today:  परिवहन मंत्री शीला मंडल ने गुरुवार को कहा कि गांधी जयंती के दिन शराबबंदी हटाने की बात कर प्रशांत किशोर ने अपनी असली मानसिकता को उजागर किया है। जदयू प्रदेश कार्यालय में आयोजित जन सुनवाई कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत के क्रम में उन्होंने यह बात कही। 

परिवहन मंत्री ने कहा कि प्रशांत किशोर को इस बात की जानकारी नहीं है कि शराबबंदी से कितने घरों में खुशियां लौटी है। समाज में अमन-चैन का माहौल कायम हुआ है।

आज किसी चौराहे पर कोई भी व्यक्ति शराब पीकर उपद्रव करने या हुड़दंग का साहस नहीं कर सकता। वह जमीनी हकीकत से अनभिज्ञ हैं। शराबबंदी की अहमियत का उन्हें अंदाजा नहीं है। जन सुनवाई कार्यक्रम में जदयू नेता प्रो. नवीन आर्या चंद्रवंशी व प्रदेश महासचिव विनोद सिंह भी मौजूद थे।

प्रशांत किशोर ने बताया मुस्लिमों को कैसे जोड़ेंगे?

जागरण से साक्षात्कार में प्रशांत किशोर ने कहा कि बीते 30 साल से मुसलमान लालू प्रसाद को छोड़ कर किसी की नहीं सुन रहे थे। लेकिन अब हमारी सुन रहे हैं। पटना की हमारी एक बैठक में 15000 मुसलमान शामिल हुए थे। वे अभी हमको सुन रहे हैं। धीरे-धीरे हमारी नीतियों से सहमत भी हो जाएंगे। जन सुराज विधानसभा की 40 सीटों पर मुस्लिम उम्मीदवार देगी। मुस्लिम वोटर भी बदलाव चाहते हैं।उनकी बेचैनी झलक रही है। कई मुस्लिम बहुल सीटों पर राजद की हार इसका प्रमाण है।

प्रशांत किशोर दूसरे दलों से अलग उम्मीदवार का चयन कैसे करेंगे?

प्रशांत किशोर ने कहा कि हम प्रयास करेंगे कि ऐसे लोगों को उम्मीदवार बनाएं, जो इससे पहले कभी चुनाव नहीं लड़े हैं। हम काबिल उम्मीदवार बनाएंगे। सूची जारी होते ही लोग कहने लगेंगे कि जन सुराज ने सचमुच सक्षम, ईमानदार और बेदाग उम्मीदवार उतारा है।

Prashant Kishor: चुनाव के बाद प्रशांत किशोर के साथ क्या होने वाला है? दिग्गज नेता ने कर दी भविष्यवाणी; सियासत हुई तेज

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें