Move to Jagran APP

Bihar MLC: अवधेश नारायण सिंह निर्विरोध बने विधानपरिषद के सभापति, नीतीश और राबड़ी ने आसन पर कराया विराजमान

Bihar Politics अवधेश नारायण सिंह ने मंगलवार को निर्विरोध बिहार विधान परिषद् का सभापति चुने जाने पर सदस्‍यों से कहा कि आपने मुझे चुनौती भरा दायित्व सौंपा है। इसके पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और नेता प्रतिपक्ष राबड़ी देवी ने साथ जाकर अवधेश नारायण सिंह को आसन पर बैठाया। सभापति ने इस विश्वास के लिए पक्ष-विपक्ष दोनों के प्रति आभार जताया।

By Rajat Kumar Edited By: Prateek Jain Updated: Tue, 23 Jul 2024 10:36 PM (IST)
Hero Image
अवधेश नारायण सिंह को मंगलवार को निर्विरोध बिहार विधान परिषद् का सभापति चुना गया। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। अवधेश नारायण सिंह को मंगलवार को निर्विरोध बिहार विधान परिषद् का सभापति चुन लिया गया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और नेता प्रतिपक्ष राबड़ी देवी ने साथ जाकर अवधेश नारायण सिंह को आसन पर बैठाया। सभापति ने इस विश्वास के लिए पक्ष-विपक्ष दोनों के प्रति आभार जताया।

दरअसल, सोमवार को एक ही नामांकन होने की स्थिति में अवधेश नारायण सिंह का सर्वसम्मति से निर्वाचित होना तय हो गया था। उनके निर्वाचन को लेकर 23 मनोनयन पत्र प्राप्त हुए। इसके पूर्व वह कार्यकारी सभापति की जिम्मेदारी निभा रहे थे।

'इस आसान की सबसे बड़ी विशेषता तटस्थता और निष्पक्षता है'

सभापति ने सदन में धन्यवाद ज्ञापन करते हुए कहा कि आपने मुझे चुनौती भरा दायित्व सौंपा है। इस आसान की सबसे बड़ी विशेषता तटस्थता और निष्पक्षता है। मैं इस सदन की बहुमूल्य विरासत को और समृद्ध करने के लिए नई पहल और बेहतर पद्धतियों की खोज जारी रखूंगा।

सदन में मंत्री विजय कुमार चौधरी के साथ सदस्य सुनील कुमार सिंह, राजेंद्र प्रसाद गुप्ता, गुलाम गौस, प्रो. नवल किशोर यादव, महेश्वर सिंह, शशि यादव, अनामिका सिंह, डा. कुमुद वर्मा, डा. मदनमोहन झा, प्रो. संजय कुमार सिंह और डा. संतोष कुमार सुमन आदि ने भी सभापति का अभिवादन किया।

डा. रामवचन राय ने उप-सभापति के लिए किया नामांकन

बिहार विधान परिषद् के उप सभापति पद के लिए प्रो. (डा.) राम वचन राय ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की उपस्थिति में सचिव अखिलेश कुमार झा को अपना नामांकन पत्र सौंपा।

नामांकन के समय उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी के साथ मंत्री अशोक चौधरी, मंगल पांडेय, श्रवण कुमार, दिलीप कुमार जायसवाल, सत्तारूढ़ दल के मुख्य सचेतक संजय कुमार सिंह, रीना देवी, संजीव कुमार सिंह और ललन कुमार सर्राफ आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें - 

Central Budget पर Tejashwi Yadav का पारा हाई! बोले- हम विशेष राज्य के दर्जे की मांग से इंच भर भी पीछे नहीं हटेंगे

Nitish Kumar On Budget 2024: आप खुश हैं?- 'अरे! हां भाई', केंद्रीय बजट पर CM नीतीश का पहला रिएक्‍शन

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।